बुढसैनी गांव का तालाब: 15 बीघा से घटकर रह गया 7 बीघा, शिकायत पर ग्राम प्रधान को पद से हटाने की धमकी

बुढसैनी गांव का तालाब: 15 बीघा से घटकर रह गया 7 बीघा, शिकायत पर ग्राम प्रधान को पद से हटाने की धमकी

••नायब तहसीलदार व ग्राम प्रधान की नोकझोक का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल
••मुख्यमंत्री पोर्टल पर ग्राम प्रधान ने की शिकायत

संवाददाता संजीव शर्मा

बालैनी। क्षेत्र के बुढ़सैनी गांव मे अटल भूजल योजना के तहत गांव के तालाब मे चल रही खुदाई और सफाई कार्य में ठेकेदार की शिकायत,ग्राम प्रधान द्वारा किए जाने के बाद जांच के लिये पहुँचे नायाब तहसीलदार पर ग्राम प्रधान ने दबंगई करने और झूठे केस मे फंसाकर प्रधानी हटाने की धमकी का आरोप लगाकर मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की है। नायब तहसीलदार और ग्राम प्रधान के बीच बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

बता दें कि, बुढ़सैनी गांव में अटल भूजल योजना के अंतर्गत तालाब की सफाई और खुदाई का कार्य टिया कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जा रहा था। ग्राम प्रधान अजय यादव ने ठेकेदार पर मनमाने ढंग से कार्य करने का आरोप लगाते हुए आलाधिकारियो से मामले की शिकायत की थी। दो दिन पहले नायब तहसीलदार सचिन पंवार मामले की जांच के लिये गांव पहुँचे थे ,जहां ग्राम प्रधान और ग्रामीणो की नायब तहसीलदार से नोकझोंक भी हो गई थी। 

ग्राम प्रधान ने नायब तहसीलदार पर आरोप लगाया कि ,उन्होंने एसडीएम के आदेशों का हवाला देकर दबंगई से ग्रामीणों को धमकी दी कि, भाग जाओ यहां से, वर्ना कांड कर दूंगा।कहा कि, जब मैंने उनसे बात की, तो उन्होने मुझे भी कहा कि ,हमने बहुत से प्रधान हटाये हैं तुम्हें भी झूठा केस लगाकर 6 महीने मे हटवा दूंगा। ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया कि, नायब ने रालोद कार्यकर्ता सहित अन्य लोगों का तालाब की भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करा दिया है। यह तालाब 15 बीघा था, जो अब मौके पर सिर्फ 7 बीघा बचा है। ग्राम प्रधान ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की है और नायब तहसीलदार सहित इस मामले में संलिप्त सभी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्राम प्रधान और नायब तहसीलदार की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।