सभी सीबीएसई स्कूल स्काउटिंग से जुड़ें : रविन्द्र सिंह

सभी सीबीएसई स्कूल स्काउटिंग से जुड़ें : रविन्द्र सिंह

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। जनपद की भारत स्काउट और गाइड उ प्र के तत्वावधान में सीबीएसई विद्यालयों के प्रधानाचार्यो की एक बैठक जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह की अध्यक्षता में सेंट एंजेल्स पब्लिक स्कूल में आहूत की गई। 

बैठक में जनपद के सीबीएसई विद्यालयों में स्काउट और गाइडिंग की गतिविधियों को आरंभ करने पर मंथन किया गया ,जिसमें विद्यालयों में कब, बुलबुल, स्काउट, गाइड की यूनिट पंजीकृत कराने तथा विद्यालय में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर विभिन्न स्काउटिंग गतिविधियाँ सक्रियता से संचालित करने हेतू वार्ता की गई। 

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने सभी सीबीएसई विद्यालयों को स्काउटिंग से जुड़ने का निर्देश दिया, ताकि विद्यार्थियों में गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान की जा सके। विभिन्न विद्यालयों से बैठक में प्रतिभाग करने आए प्रतिनिधियों एवं प्रधानाचार्यों को पंजीकरण फॉर्म उपलब्ध कराये गए।

बैठक में सहायक प्रादेशिक संगठन कमिश्नर मयंक शर्मा ने बताया कि जनपद के सभी विद्यालयों में कब, बुलबुल, स्काउट एवं गाइड की यूनिट का पंजीकरण शत-प्रतिशत कराया जाना आवश्यक है, ताकि छात्र व छात्राओं में सांस्कारिक शिक्षा प्रदान कर सद् चरित्र व गुणों का समावेश हो सके । 

इस अवसर पर स्काउट के जनपद चीफ कमिश्नर वीरेंद्र सिंह, जनपद कमिश्नर स्काउट जयपाल शर्मा, जनपद सचिव स्काउट उमेश कुमार, सीबीएसई विद्यालयों के जिला एसोसिएशन के अध्यक्ष महक सिंह हुड्डा ,सचिव अनुराग जैन एवं सिटी कोर्डिनेटर रचना जौहर ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधक अजय गोयल ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया एवं स्काउट व गाइडिंग गतिविधियों को छात्र-छात्राओं के चारित्रिक निर्माण के लिए उपयोगी बताया। कार्यक्रम का संचालन जिला संगठन कमिश्नर अशोक बंधु भारद्वाज ने किया।

बैठक की व्यवस्था में विद्यालय के प्रधानाचार्य अमित गुप्ता सहित दीपक वर्मा, बबलेश,राजीव, कृष्ण, गौरव, रवि, मनोज, प्रवेश, अभिषेक आदि शिक्षकों का सहयोग रहा।