प्रधानाचार्य भूपति आर्य की सेवा निवृति पर आर्य समाज द्वारा किया गया विदाई समारोह

प्रधानाचार्य भूपति आर्य की सेवा निवृति पर आर्य समाज द्वारा किया गया विदाई समारोह

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

दोघट।राष्ट्रीय वाचस्पति परोपकारिणी सभा के अध्यक्ष आचार्य धनकुमार शास्त्री ने प्रधानाचार्य भूपति आर्य की सेवा निवृत्ति पर आयोजित विदाई समारोह में कहा कि, श्रेष्ठ शिक्षक समाज की रीढ़ होता है,वह ही समाज को सही दिशा देने में भी सक्षम होता है। इस क्षेत्र में भूपति आर्य ने छात्र छात्राओं के साथ ही अभिभावकों व समाज को नयी दिशा देने का काम किया है। 

जवाहर स्मारक इंटर कालेज निरपुड़ा में एक दिसंबर 1990 में प्रधानाचार्य के पद पर भूपति आर्य की नियुक्ति हुई थी, जिनकी 30 मार्च को सेवानिवृति हो गई। सेवानिवृत हुए प्रधानाचार्य के सम्मान में आर्य समाज मंदिर निरपुड़ा में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानाचार्य भूपति आर्य को सम्मान प्रतीक चिन्ह एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में आचार्य धनकुमार शास्त्री ने कहा कि, श्रेष्ठ शिक्षक समाज को अच्छी दिशा की ओर ले जाता है। शिक्षक का सदा ही सम्मान किया जाता है। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता मा अजब सिंह व संचालन बिल्लू शर्मा ने किया। इस मौके पर चैयरमैन बुढ़ाना सुबोध त्यागी बालकिशोर त्यागी,सुरेंद्र देव,पप्पू आर्य, इकबाल सिंह,हरपाल आर्य,सतेंद्र राणा ब्रजपाल आर्य, सुमेश जैन,रुकुमपाल सिंह यादव,विजय सिंह राठी, कृष्णपाल राणा आदि मौजूद रहे।