चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने वाले ही बनते हैं विजेता : निशांत कुमार

चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने वाले ही बनते हैं विजेता : निशांत कुमार

माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में खेल व दीपावली पर्व समारोह संपन्न

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बड़ौत | नगर के माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में खेल समारोह का समापन धूमधाम से करते हुए दीपावली पर्व भी हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। शुभारंभ स्कूल के प्रबंधक बिजेंद्र जैन , हंस कुमार जैन, मुकेश जैन, हिमांशु जैन आदि द्वारा किया गया।

विद्यालय में खेल प्रतियोगिताओं के सम्पन्न होने पर जहां प्रतियोगी विजेता छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया,वहीं दिवाली पर्व के उपलक्ष्य में स्कूल प्रांगण में बच्चों ने रंगोलियाँ बनाई एवं कक्षों को भी कलात्मक सजाया।इस प्रतियोगिता को चार सदनों के मध्य कराई गई । 

कैरम प्रतियोगिता में प्रथम स्थान को कोलंबस हाऊस के विद्यार्थियों ने प्राप्त किया वहीं दूसरे स्थान पर आइंस्टीन हाऊस के छात्र रहे। वही बैडमिंटन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कोलंबस हाऊस का दबदबा रहा और द्वितीय स्थान पर गांधी हाऊस के छात्रो ने अपनी जगह बनाई। रंगों की छटा बिखेरते हुए रंगोली प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग से कोलंबस हाऊस  प्रथम स्थान पर रहा और वही द्वितीय स्थान पर गांधी हाऊस के छात्र रहे। सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर आइंस्टीन हाऊस के छात्र व द्वितीय, तृतीय स्थान पर दा विंसी हाऊस व कोलंबस हाऊस के छात्र रहे | 


कार्यक्रम प्रभारी सेजल तोमर के संयोजन में संपन्न समारोह में छात्र-छात्राओं को दीपावली पर्व की शुभकामनाएँ देते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य निशांत कुमार ने कहा कि खेल प्रतिस्पर्धा में विजेता वही होता है, जो हर संभव प्रयास करता है और चुनौतियों का डटकर सामना करता है। हार और जीत जीवन का एक पहलू है ,उसे सहर्ष स्वीकार कर निरंतर आगे बढ़ते रहना चाहिए | कार्यक्रमों में स्कूल की कोऑर्डिनेटर चित्रा नारायण, शालू कौशिक, पीटीआई रविंद्र पवॉर, मीडिया प्रभारी कुलदीप तोमर व समस्त शिक्षकगण आदि मौजूद रहे।