अपात्रों ने बनवा लिए राशनकार्ड, पात्र व्यक्ति काट रहे हैं चक्कर, भाजपा पदाधिकारी के नेतृत्व में की गई शिकायत

अपात्रों ने बनवा लिए राशनकार्ड, पात्र व्यक्ति काट रहे हैं चक्कर, भाजपा पदाधिकारी के नेतृत्व में की गई शिकायत

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत।वर्ष 2016 से 2017 तक बना दिये गये अपात्र परिवारों के राशन कार्ड। पात्र व्यक्ति और परिवार काट रहे हैं खाद्य आपूर्ति विभाग के चक्कर। भाजपा के नगर महामंत्री राकेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन देकर की गई सकारात्मक कार्रवाई की मांग। पात्र परिवारों के राशन कार्ड न बन पाने की स्थिति में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करेंगे लापरवाह अधिकारियों की शिकायत। 

संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर तहसील में राशन कार्ड बनवाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए नगर की महिलाओं ने एसडीएम अमरचंद वर्मा को ज्ञापन देकर नगर में राशन कार्ड बनवाए जाने की मांग की। वहीं एसडीएम ने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को मामले का संज्ञान लेते हुए अवगत कराया तथा राशन कार्ड बनवाए जाने के लिए निर्देश दिए। 

बताया गया है कि,काफी समय से पात्र परिवारों के मुखिया व परिजन अधिकारियों के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन सफलता नहींं मिल रही थी।महिलाओं ने नगर के राशन डीलरों पर राशन कार्ड नहीं बनाने का आरोप लगाया था । आरोप था कि, डीलरों ने विभाग से साठगांठ कर अपात्र परिवारों के राशनकार्ड बनवा लिए तथा बाद में पात्र परिवारों को कहा जाने लगा कि, नगर में राशनकार्ड का कोटा पूरा हो चुका है। 

शिकायत को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम ने तुरंत समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में भाजपा के नगर महामंत्री राकेश विश्वकर्मा नीलम सीमा विकास रूपचंद मिथिलेश ज्योति हेमलता जैन पूनम रेखा रचना आदि मौजूद रहे।