शहर में शहजाद नदी के पुल पर होगा सौंदर्यीकरण, डीएम ने किया निरीक्षण

 पुल के दोनो ओर पाथवे, बैठक, लाइटिंग व पिचिंग वर्क हेतु प्रस्ताव तैयार के निर्देश  आदर्श आचार संहिता के उपरान्त अन्य स्थानों को चिन्हित कर होंगे कार्य

शहर में शहजाद नदी के पुल पर होगा सौंदर्यीकरण, डीएम ने किया निरीक्षण
 
ललितपुर। शहजाद नदी के पुल पर सौंदर्यीकरण कार्य कराये जाने हेतु जिलाधिकारी श्री अक्षय त्रिपाठी ने आज शहर में स्थित शहजाद नदी के पुल का निरीक्षण किया। 
मौके पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि पुल के दोनो ओर पाथवे, बैठक, लाइटिंग व पिचिंग वर्क हेतु प्रस्ताव तैयार करें, वर्तमान में आदर्श आचार संहिता लागू है, इसके उपरान्त ही कोई कार्य प्रारंभ किया जाएगा। पुल के सौंदर्यीकरण हो जाने से नगरवासियों को इसका लाभ मिलेगा, साथ ही नदी के आसपास जो गंदगी होती है, उससे भी निजात मिलेगी। 
उन्होंने बताया गया कि जिलाधिकारी महोदय के आदेशानुसार नगर के मुख्य शहजाद नदी के पुल के दोनो ओर सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाना है। पूर्व में नदी के दोनो किनारों पर गंदगी रहती थी, जिस कारण आसपास की आबादी को दुर्गन्ध व गंदगी से परेशानी होती थी। वर्तमान में नदी के किनारों पर सफाई व सर्वे का कार्य किया जा रहा है, साथ ही पुल के दोनो ओर पाथवे, सिटिंग, लाइटिंग व पिचिंग वर्क जैसी व्यवस्थाओं के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जो आदर्श आचार संहिता के उपरान्त कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्य के उपरान्त शहर के अन्य सम्भावित स्थान जहां सौंदर्यीकरण हो सकता है, को भी चिन्हित कर कार्य कराया जाएगा। 
मौके पर उप जिलाधिकारी/अधिशासी अधिकारी राघवेन्द्र शर्मा, जेई नगर पालिका आशीष दूरबार, निशांत कुशवाहा सहित सिंचाई विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।