अवैध मिट्टी डंपर ने 12 वर्षीय बालक को कुचला

मदद के लिए घायल लगाता रहा गुहार तड़पता छोड़ मौके से फरार हुआ मिट्टी माफिया

अवैध मिट्टी डंपर ने 12 वर्षीय बालक को कुचला

अवैध मिट्टी डंपर ने 12 वर्षीय बालक को कुचला

मदद के लिए घायल लगाता रहा गुहार तड़पता छोड़ मौके से फरार हुआ मिट्टी माफिया

गंभीर घायल बालक को हायर सेंटर किया रेफर

पुलिस एवं खनन विभाग शिकंजा कसने में नाकाम

थानाभवन-अवैध रूप से मिट्टी खनन कर ले जा रहे ट्रैक्टर ट्राली ने खेत में पिता का खाना देने जा रहे 12 वर्षीय बालक को कुचल दिया। जिसके बाद गंभीर हालत में बालक को थानाभवन सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर हालत के चलते बालक को हायर सेंटर रेफर किया गया है। पिछले कुछ दिनों से अवैध मिट्टी खनन का मामला चर्चा में बना हुआ है। जबकि संबंधित विभाग एवं पुलिस व राजस्व विभागीय अधिकारी मिट्टी खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने में नाकाम साबित हो रहे है।

शामली में थानाभवन क्षेत्र के गांव भैसानी इस्लामपुर निवासी अमीरुद्दीन ने घायल अवस्था में बताया कि वह अपने पिता तैमूर का अपनी साइकिल पर खाना देने के लिए खेत पर जा रहा था। तभी सामने से आ रहे मिट्टी से भरे ट्रैक्टर ट्राली के डंपर ने उसको टक्कर मार दी और वह घायल हो गया वह साइकिल के नीचे ही फस गया उसने मदद के लिए भी चिल्लाया लेकिन ट्रैक्टर ट्राली चलाने वाला मौके से भाग गया। उसकी कोई मदद नहीं की। आसपास के लोगों ने घटना को देखा और गंभीर हालत में बालक को एंबुलेंस की मदद से सरकारी अस्पताल थानाभवन में उपचार के लिए भर्ती कराया। जहां से गंभीर हालत के लिए मुजफ्फरनगर रेफर किया गया। जबकि मुजफ्फरनगर से घायल अमीरुद्दीन को मेरठ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। चिकित्सक के अनुसार अमीरुद्दीन के दोनों पैरों में बुरी तरह से फैक्चर हुआ है और उसकी हड्डियों का भी चुरा हो गया है जिससे काफी खून बह गया और उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। हालांकि इस संबंध में परिजनों द्वारा अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई। जानकारी के अनुसार परिजनों ने मिट्टी खनन वालों की एक मशीन को कब्जे में ले रखा है।

फील गुड के कारण बेख़ौफ़ है मिट्टी माफिया

सूत्रों की माने तो अकेले थानाभवन कस्बे में ही आधा दर्जन मिट्टी खनन माफिया जिन्होंने बड़ी संख्या में मिट्टी खनन करने वाली मशीन एवं ट्रैक्टर ट्राली डंपर आदि बना रखे हैं जो क्षेत्र में सक्रिय हैं जो पुलिसिया ठेकेदार एवं बिचौलियों की मदद से पुलिस विभाग,खनन विभाग व राजस्व विभाग के कुछ लोगो तक पैसा पहुंचाते हैं। जिस कारण क्षेत्र में लगातार मिट्टी माफिया बेख़ौफ़ होकर मिट्टी खनन का काम कर रहे हैं। कई बार ऐसे अवैध रूप से मिट्टी खनन वाहनों के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है। पूर्व में भाजपा कार्यकर्ता योगेश कुमार की भी हो चुकी है मौत।