सपा विधायक नाहिद हसन चित्रकूट जेल से हुए रिहा

-मुस्कुराते हुए जेल से बाहर निकले विधायक नाहिद हसन -गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में साढ़े 10 माह से जेल में बंद थे विधायक -जेल से रिहाई के बाद लखनऊ पहुंचे सपा विधायक नाहिद -विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष लेंगे विधायकी की शपथ

सपा विधायक नाहिद हसन चित्रकूट जेल से हुए रिहा
शामली,कैराना। आखिरकार सपा विधायक नाहिद हसन जेल से रिहा हो गए हैं। विधायक लखनऊ पहुंचकर अपनी विधायकी की शपथ ग्रहण कर विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होंगे। वहीं जेल से निकल ने के दौरान विधायक मुस्कुराते हुए नजर आए।
जनवरी 2022 में गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में वांछित चलने पर पुलिस ने समाजवादी विधायक नाहिद हसन को गिरफ्तार कर एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया था जहां से उन्हें मुजफ्फरनगर जिला कारागार में भेज दिया था।। उसके बाद उनका जनपद चित्रकूट की जेल में स्थानांतरण कर दिया था। करीब साढ़े 10 माह से विधायक जेल में बंद थे। 3 दिन पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई कर विधायक को जमानत देने के आदेश जारी कर दिए थे। 1 दिन पहले उनके अधिवक्ता नसीम अहमद व राशिद अली चौहान ने विधायक की जमानत के लिए दो जमानतियो के प्रपत्र ट्रायल कोर्ट में जमा किए। जिसके बाद प्रपत्रों की तहसील व थाने से तस्दीक कराई गई। शाम के समय कोर्ट द्वारा चित्रकूट जेल अधीक्षक को विधायक की रिहाई के लिए परवाना जारी कर दिया था। शनिवार सुबह जेल में परवाना पहुंचने के बाद जेल प्रशासन की ओर से कार्यवाही पुरी की गई। सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर सपा विधायक नाहिद हसन को चित्रकूट जेल से रिहा कर दिया गया। वहीं साढ़े 10 माह बाद जेल से रिहा होकर बाहर निकले विधायक नाहिद हसन का जेल के बाहर बेसब्री से इंतजार कर रहें उनके समर्थकों ने स्वागत किया। जेल के बाहर उनकी छोटी बहन इकरा हसन, अधिवक्ता नसीम अहमद, राशिद अली चौहान व जावेद अली, पूर्व ब्लाॅक प्रमुख असलम चौधरी, विजय कौशिक, मनोज राणा, इरशाद चौधरी, सहारनपुर निवासी वसीम चौधरी, अहसान प्रधान, महरबान अंसारी आदि दर्जनों समर्थक मौजूद रहें।
-लखनऊ पहुंच कर लेंगे शपथ
जेल में रहते हुए ही सपा विधायक नाहिद हसन ने 2022 विधानसभा का चुनाव लड़ा और निर्णायक जीत हासिल की थी। जेल में रहने के कारण उनकी विधायकी की शपथ ग्रहण नहीं हो सकीं थी। बताया गया हैं कि जेल से निकलने के बाद विधायक नाहिद हसन सीधे लखनऊ पहुंचे। जहां पर आगामी एक-दो दिन में विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष अपनी विधायकी की शपथ ग्रहण करेंगे। उसके बाद 5, 6 व 7 दिसंबर को विधानसभा सत्र में शामिल होकर विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे।
-जेल से छूटने के बाद समर्थकों ने बाटी मिठाई
लगातार साढ़े 10 माह से जेल में बंद लोकप्रिय विधायक नाहिद हसन की जेल से रिहाई के बाद कैराना विधानसभा की जनता में खुशी की लहर दौड़ गई। सुबह से ही जगह-जगह विधायक के जेल से छूटने की खुशी में उनके समर्थक एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाते नजर आएं। बताया गया हैं कि विधानसभा सत्र के बाद 8 या 9 दिसंबर को सपा विधायक नाहिद हसन अपनी कर्म व जन्मभूमि कैराना में पहुंचेंगे। उनके आवास पर उनके पीए नीरज मिश्रा, चौधरी इरफान, साबिर अली मनियार, मोहम्मद सादिक, चौधरी सालिम, चौधरी फारूक, चौधरी अनवर व चौधरी बाबू आदि कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाई।
-रालोद नेता ने ट्वीट कर दी बधाई
रालोद नेता राजन जावला ने विधायक नाहिद हसन के चित्रकूट जेल से बाहर निकलने के बाद अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि हमारे महापुरुष आजादी की लड़ाई में जेल गए थे और कैराना विधायक नाहिद हसन जनता की लड़ाई में जेल गए थे। लगातार जनता की लड़ाई जारी रहेंगी। जनता जनार्दन को बधाई।