पत्र लेखन से विश्वभर में नदी संरक्षण की अलख जगाएगा उड़ान युवा मंडल, शुरू किया अभियान

पत्र लेखन से विश्वभर में नदी संरक्षण की अलख जगाएगा उड़ान युवा मंडल, शुरू किया अभियान

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। ट्यौढी के उड़ान युवा मंडल ने लेटर टू रिवर कार्यक्रम लॉन्च कर नदियों के नाम पत्र लिखने के लिए अभियान चलाया है ,जिसके माध्यम से लोगों को नदियों के संरक्षण हेतु  जागरूक किया जा सकेगा।इसके लिए  अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने आसपास की नदियों से संबंधित उनकी स्वच्छता और निर्मलीकरण हेतु जानकारी उपलब्ध कराएंगे। 

उड़ान युवा मंडल ट्यौढी ने नदियों के लिये अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस 2024 के उपलक्ष्य में लेटर टू रिवर यानि नदियों को पत्र लेखन अभियान का मंगलवार को शुभारंभ किया ,जिसके तहत विश्वभर से लोग अपने आसपास की नदियों की जानकारी जुटाने और उनको संबोधित एक पत्र लिखकर ऑनलाइन माध्यम से उड़ान युवा मंडल को भेजेंगे। उड़ान की टीम द्वारा उन पत्रों को सोशल मीडिया एवं वेबसाइट पर साझा किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्देश्य नदियों के संरक्षण हेतु बड़ी संख्या में लोगों को जागरूक करना है।

उड़ान युवा मंडल के अध्यक्ष अमन कुमार ने बताया कि इस वर्ष वाटर फॉर ऑल की थीम पर नदियों के लिये अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस मनाया जा रहा है। हमारा लक्ष्य लोगों को प्रकृति के अनुकूल जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना है। कार्यक्रम से बड़ी संख्या में लोग अपने आसपास की नदियों के बारे में जानकारी जुटाकर आभार पत्र लिखेंगे ,इसके माध्यम से लोग नदियों के संरक्षण के लिए स्वत: प्रेरित होंगे। बताया कि,कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। कॉन्टेस्ट 360 वेबसाइट के माध्यम से अभियान से जुड़कर 13 मार्च तक प्रविष्टि भेज सकते हैं।

ये भी पढ़े 

फांसी के फंदे से लटका मिला युवती का शव, हत्या की आशंका; पुल‍िस ने क्‍या कहा

ये भी पढ़े 

जया प्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश, जाने क्या है मामला