जया प्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश, जाने क्या है मामला

जया प्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश, जाने क्या है मामला

उत्तर प्रदेश। रामपुर की एमपी- एमएलए कोर्ट ने पुलिस अधीक्षक को अभिनेता से नेता बनीं जया प्रदा को गिरफ्तार कर 27 फरवरी को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।

पुलिस अधीक्षक को विशेष टीम गठित कर पूर्व सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया गया। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि पूर्व सांसद सातवीं बार उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी सुनवाई के लिए सोमवार को अदालत नहीं पहुंचीं। आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े दो मामलों में पूर्व सांसद जया प्रदा ‘फरार’ चल रही हैं।

अभिनेत्री व उत्तर प्रदेश के रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। बता दें कि अभिनेत्री से नेता बनीं जया प्रदा पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दो अलग-अलग केस पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है। उन्होंने रामपुर के स्वार थाने एक गांव नूरपुर में उस दौरान सड़क का उद्घाटन किया था, जब आचार संहिता लागू थी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद फ्लाइंग स्क्वायड टीम के जज 34 स्वार डॉ. नीरज कुमार पराशरी ने उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज कराया था तो वहीं एक दूसरे मामले में अभिनेत्री के खिलाफ साल 2019 में ही कैमूर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

थाने के वीडीओ कुलदीप भटनागर ने चुनाव आचार संहिता का मुकदमा उनके खिलाफ दर्ज कराया था। गौरतलब है कि 2019 में ही पूर्व सांसद पिपलिया मिश्र ने जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए उनके खिलाफ आपत्तिजनकर टिप्पणी की थी। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कम्प मच गया था। इसके बाद दोनों मामलों में पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया था। केस का ट्रायल रामपुर की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा है।

ये भी पढ़े 

फांसी के फंदे से लटका मिला युवती का शव, हत्या की आशंका; पुल‍िस ने क्‍या कहा