नैसर्गिक के उत्पाद लांच कर, नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का संकल्प

•• दिल्ली यूपी व हरियाणा सहित पूरे देश में महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए नारी शक्ति ट्रस्ट की पहल

नैसर्गिक के उत्पाद लांच कर, नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का संकल्प

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।राष्ट्र की बहुमुखी उन्नति के लिए महिलाओं का सशक्त होना तथा प्रत्येक क्षेत्र में योग्यता, अनुभव और क्षमता के साथ बिना झिझक के आगे बढने का आह्वान किया गया।इसी संदेश के साथ ही नारी शक्ति वूमेन वेलफेयर ट्रस्ट ने महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण व‌ सराहनीय भूमिका निभाई है।ट्रस्ट का मानना है कि एक शिक्षित और सशक्त महिला अपना व परिवार का खयाल अच्छे से रख सकती है।

नारी शक्ति ट्रस्ट की प्रेसिडेंट सैफीना जोसेफ ने कहा कि, नारी शक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से हमने देश भर की महिलाओं को अपने साथ जोड़ा है ,जो अपने घर पर बैठकर ही लघु उद्योग चला रही हैं। इसी क्रम में नैसर्गिक का प्रोडक्ट दिल्ली में लॉन्च किया है। नैसर्गिक में सारे प्रोडक्ट नेचुरल हैं ,कोई प्रिजर्वेटिव नहीं है , चाहते हैं कि लोग भी नैसर्गिक के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।जिससे उपभोक्ताओं को शुद्धता, स्वाद ,सेहत के साथ ही ग्रामीण महिलाओं को भी रोजगार मिल सके, जो गांव के किसी हिस्से में बैठकर अपने जीविका कमाने का साधन ढूंढती हैं।

कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट की सीनियर एडवोकेट जूही अरोड़ा ने कहा कि, नैसर्गिक के प्रोडक्ट लॉन्च पर बहुत ही गर्व महसूस कर रही हैं ,क्योंकि यह प्रोडक्ट उन ग्रामीण महिलाओं को रोजगार दे रहा है, जो शहर में आकर नौकरी नहीं कर सकती , बल्कि अपने घर से बाहर निकलकर भी नौकरी करने में भी अक्षम हैं।

इस मौके पर ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल आफ इंडिया के सीईओ डॉ गौरव गुप्ता ने कहा कि नारी शक्ति को बढ़ावा देने का प्रयास आज यह संस्था कर रही है और हम चाहते हैं कि नैसर्गिक के प्रोडक्ट केवल कर्नाटक में ही नहीं, बल्कि दिल्ली , यूपी सहित पूरे देश के लोगों को पसंद आएं ।नारी शक्ति की मीडिया कोऑर्डिनेटर अर्चना सिंह ने कहा कि नैसर्गिक प्रोडक्ट के माध्यम से उन महिलाओं को रोजगार दे रहे हैं, जो अपने आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ रही हैं और जो अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती हैं।

ये भी पढ़े 

फांसी के फंदे से लटका मिला युवती का शव, हत्या की आशंका; पुल‍िस ने क्‍या कहा

ये भी पढ़े 

जया प्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश, जाने क्या है मामला