ऊर्जा निगम के खिलाफ विद्युत उपकेंद्र पर किसानों का धरना, नलकूपों पर मीटर लगाने का कर रहे विरोध ,अधिकारियों का किया घेराव

ऊर्जा निगम के खिलाफ विद्युत उपकेंद्र पर किसानों का धरना, नलकूपों पर मीटर लगाने का कर रहे विरोध ,अधिकारियों का किया घेराव

संवाददाता मनोज कलीना


बिनौली | निजी नलकूपों पर मीटर लगाने के विरोध में मंगलवार को दर्जनों गांवों के किसानों ने विद्युत उपकेंद्र पर कई घंटे धरना दिया। इस दौरान पहुंचे ऊर्जा निगम के अधिकारियों का घेराव किया तथा बाद में पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। 


धरने में रालोद के राष्ट्रीय सचिव डॉ कुलदीप उज्ज्वल ने कहा कि, सरकार नलकूपों पर मीटर लगाकर 25 से 30 हजार रुपये प्रति माह बिजली का बिल वसूलना चाहती है, जिस कारण अन्नदाता खेती किसानी छोड़ने पर मजबूर हो जाएगा। यह सरकार का किसानों के साथ षड्यंत्र है।चेतावनी दी कि, जनपद में ऊर्जा निगम के अधिकारियो ने जबर्दस्ती मीटर लगाने का प्रयास किया तो भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा। 

इसी दौरान धरनारत किसानों के बीच पहुंचे ऊर्जा निगम के एसडीओ अमित सैनी व जेई समय सिंह का घेराव कर किसानों ने जमकर खरी खोटी सुनाई। काफी देर वार्ता के बाद, किसानों ने बडौत से बिनौली आने वाले जर्जर लाइन बदलवाने सहित पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन अधिकारियों को सौंपकर धरना समाप्त किया। 

धरना स्थल पर उपेंद्र प्रधान, राजू तोमर सिरसली, शिव नारायण,  श्रीपाल धामा, विनोद तोमर, संदीप धामा, कुलबीर धामा, विनय धामा, देवेंद्र धामा, अमित धामा, सुरेंद्र, कृष्णपाल, सचिन पंडित, बिल्लू, बलजोर, सतबीर प्रधान, वीरेंद्र प्रधान, बलजोर आदि मौजूद रहे।