पोलिंग पार्टियों को सौपने को तैयार हुई ईवीएम मशीने ,25 अप्रैल को लेकर रवाना होगी पोलिंग पार्टियां

पोलिंग पार्टियों को सौपने को तैयार हुई ईवीएम मशीने ,25 अप्रैल को लेकर रवाना होगी पोलिंग पार्टियां

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए चुनाव संचालन केंद्र पर सभी वीवीपेट और ईवीएम मशीनों को चालू हालत में तैयार कर दिया गया है। 25 अप्रैल को उन्हें पोलिंग पार्टियों को सौंप दिया जाएगा।

बागपत लोकसभा में 26 अप्रैल को मतदान होना है। जनपद की बागपत, बड़ौत और छपरौली विधानसभा के 979 बूथों पर मतदान होना है।मतदान में 3970 ईवीएम और 452 वीवपैट मशीनों का प्रयोग होना है। यह सभी मशीनें एक सप्ताह पहले चुनाव संचालन केंद्र पर पहुंच गई थी। तभी इनकी बैटरियों को चार्ज करने और मॉक पोल के जरिए मतदान के लिए तैयार करने का कार्य शुरू हो गया था। दर्जनों प्रशिक्षित कर्मचारी इन्हें दुरुस्त करने में लगे थे। अब यह सभी मशीन मतदान के लिए चालू हालत में तैयार हो चुकी हैं। सभी को स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है। 

एसडीएम ज्योति शर्मा ने बताया कि इनमें 1342 मशीन बागपत विधानसभा के लिए, 1249 बड़ौत विधानसभा के लिए और 1379 मशीनें छपरौली विधानसभा के लिए हैं। 25 अप्रैल को इन्हें पोलिंग पार्टियों को सौंपा जाएगा। 26 अप्रैल को मतदान के बाद वह इन्हें चुनाव संचालन केंद्र पर जमा कराएंगे। 3 जून तक यह सभी मशीन कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रहेंगी। 4 जून को मतगणना होगी।