सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने की शपथ के साथ ही चला हस्ताक्षर अभियान

सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने की शपथ के साथ ही चला हस्ताक्षर अभियान

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।नगरपालिका कार्यालय में शुक्रवार को सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग के खिलाफ अभियान शुरू हुआ। सभासदों व कर्मचारियों ने सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की शपथ ली तथा बाद में हस्ताक्षर अभियान में भी शामिल हुए।

सिंगल यूज प्लास्टिक के विरोध में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का शुभारंभ नगर में शुक्रवार को हुआ। नगरपालिका सभागार में गोष्ठी आयोजित की गई, जिसमें सबसे पहले व्यापारियों, नागरिकों और सफाई कर्मियों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली। नगर पंचायत की ओर से आयोजित कार्यक्रम में चेयरमेन प्रतिनिधि डा सुरेन्द्र धामा ने कहा कि ,सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर बैन लगाया गया है। इस तरह की प्लास्टिक जो नष्ट नहीं हो सकती, वह पर्यावरण के लिए बहुत नुकसानदायक है। प्लास्टिक के बजाए सभी लोग कपड़े के बने थैले का प्रयोग करें।

इस दौरान व्यापारियों से अपील की गई कि,वह इस अभियान में सहयोग दें। जो भी ग्राहक उनके पास आए, उनसे घर से झोला लेकर आने का आग्रह करें। कार्यक्रम में सभासद गजेन्द्र धामा, संजीव धामा, महक सिंह, नीरज शर्मा आदि ने शपथ लेकर हस्ताक्षर किए।
क्या बोली एसडीएम
एसडीएम ज्योति शर्मा ने बताया कि जागरूकता कार्यक्रम के बाद जांच अभियान चलाया जाएगा। उसमें जो भी सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करते पाया गया। उसके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।