लूम्ब गांव में राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्त

लूम्ब गांव में राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्त

संवाददाता मो जावेद

छपरौली | लूम्ब गांव में 7 नवंबर को कूड़ा-कचरा निस्तारण प्लांट का निर्माण कार्य कराया गया था ,जिसका गांव के कुछ लोगों ने विरोध किया था और मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य भी रुकवा दिया था। इसबीच बृहस्पतिवार देर रात शरारती तत्वों ने निर्माण कार्य की चारदीवारी को भी तहस-नहस कर ,वहां से ईट-रोड़ा सब कुछ हटा कर पीछे जंगल में डाल दिया था। ग्राम प्रधान की सूचना पर थाना छपरौली पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए  मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

 मौके पर पहुंचे डीपीआरओ अमित त्यागी ने बताया कि, कुछ दिन पहले ग्राम लूम्ब में कूड़ा-कचरा निस्तारण प्लांट का कार्य किया गया था ,जिसको ठेकेदार ने निर्माण कार्य में लगी चारदीवारी को उखाड़ कर फेंक दिया। डीपीआरओ अमित त्यागी ने बताया कि ठेकेदार पर शासन की तरफ से कार्रवाई की जाएगी और उसका लाइसेंस निरस्त कराया जाएगा। 

थाना प्रभारी नितिन पांडेय ने बताया कि ,सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के विषय में अभी तक किसी की कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर राजस्व विभाग की टीम से डीपीआरओ अमित त्यागी, नायब तहसीलदार विकास यादव, कानूनगो जितेंद्र गुप्ता, लेखपाल अखिलेश यादव, लेखपाल संजीव कुमार व थाना अध्यक्ष नितिन पांडे, ग्राम प्रधान बहादुर सिंह और अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।