मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं’ रायबरेली में बोलीं सोनिया गांधी, आपको निराश नहीं करेंगे राहुल गांधी

मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं’ रायबरेली में बोलीं सोनिया गांधी, आपको निराश नहीं करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली में एक चुनावी सभा की. जनसबा में उन्होंने कहा कि मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं, जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे ही राहुल को अपना मानना. सोनिया ने लोगों से कहा कि राहुल आपको निराश नहीं करेंगे. इस मौके पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव भी मौजूद थे. सोनिया ने यह भी कहा कि 20 साल तक एक सांसद के रूप में मुझे सेवा करने का मौका मिला है. यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है. रायबरेली मेरा परिवार है, अमेठी भी मेरा घर है. न केवल जीवन की कोमल यादें जुड़ी हैं बल्कि पिछले 100 साल से मेरे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी है.

राहुल गांधी ने अखिलेश यादव के साथ की रैली
बता दें. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त रैली की. इस दौरान सोनिया गांधी ने मंच से लोगों को संबोधित किया. कार्यक्रम में कांग्रेस के कई नेता शामिल हुए. बता दें सोनिया गांधी इससे पहले रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ती थी, लेकिन अब वो राज्यसभा सांसद हो गई है. अब इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं.


सोनिया गांधी ने की भावुक अपील
सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने लोगों से भावुक अपील करते हुए कहा कि हमारे परिवार की जड़ें इस भूमि की मिट्टी से जुड़ी हुई हैं. गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन से शुरू हुआ था. इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक विशेष स्थान था. मैंने उन्हें बहुत करीब से काम करते देखा है. मैंने राहुल और प्रियंका को वही शिक्षा दी है, जो इंदिरा जी और रायबरेली के लोगों ने मुझे दी थी. कमजोरों की रक्षा करो, न्याय के खिलाफ लड़ो, पवित्र बनो. सोनिया ने लोगों से कहा कि तुम्हारे प्यार ने मुझे कभी अकेला महसूस नहीं कराया. मेरे पास जो कुछ भी है वह तुम्हारा है. मैं अपना बेटा तुम्हें सौंप रहा हूं, तुम्हें उसे स्वीकार करना होगा, जैसे तुमने मुझे स्वीकार किया राहुल आपको निराश नहीं करेंगे.