पुलिस ने दर्ज की FIR बहन से शादी करना चाहता था भाई: रेलवे ट्रैक पर मिला था छात्रा का शव

पुलिस ने दर्ज की FIR बहन से शादी करना चाहता था भाई: रेलवे ट्रैक पर मिला था छात्रा का शव

कानपुर गोविंद नगर थाना क्षेत्र के दबौली निवासी हाई स्कूल की छात्रा का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था। मामले में 10 दिन बाद गोविंद नगर थाने की पुलिस ने अपहरण के बाद हत्या की FIR दर्ज की है। परिजनों का आरोप है कि छात्रा के बुआ का बेटा ही उससे जबरन शादी करना चाहता था। परिजनों के खिलाफ होने के चलते उसकी अपहरण के बाद हत्या कर दी। पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मामले में पूछताछ कर रही है।

रेलवे ट्रैक किनारे मिला था शव

दबौली की रहने वाली जयराम की बेटी प्रिया (17) हाईस्कूल की छात्रा थी। पिता ने बताया कि वह 20 दिसंबर की शाम 5 बजे गुजैनी जे-ब्लॉक स्थित कोचिंग जाने को घर से निकली थी। लेकिन देर शाम तक घर लौटकर नहीं आई। पिता ने कोचिंग पहुंचकर सहेलियों सलोनी और सौम्या समेत अन्य से पूछताछ की। तब पता चला कि कानपुर देहात के देवराहट थाना क्षेत्र के नगसिया गांव निवासी विशाल उर्फ सुपेंद्र उसे जबरन अपने साथ ले गया था।

पिता के मुताबिक प्रिया के बुआ का बेटा विशाल रिश्ते में भाई लगता है। वह प्रिया से शादी करना चाहता था, लेकिन दोनों के परिवार इसके खिलाफ थे। इसी को लेकर विशाल ने उनकी बेटी का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी।

गोविंद नगर पुलिस ने पिता की तहरीर पर आरोपी विशाल के खिलाफ अपहरण और हत्या की FIR दर्ज की है। इसके साथ ही गुरुवार सुबह दबिश देकर विशाल को हिरासत में लिया है। पूछताछ के बाद ही प्रिया के मौत का कारण साफ हो सकेगा।

आरोपी बोला पिटाई के डर से सुसाइड किया

पूछताछ के दौरान आरोपी विशाल ने बताया कि उसने छात्रा की कोचिंग के बाहर से प्रिया को लिया था। इसके बाद भागने के इरादे से दोनों कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचे थे। जहां GRP ने दोनों को पकड़ लिया और फिर घर पर सूचना दे दी थी।

इसके बाद प्रिया दहशत में थी और घर में पिटाई के डर से उसने घर जाने की बजाए रेलवे ट्रैक पर जाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस आरोपी के एक-एक बयान की जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।