450 किसानों को मिलेगा जमीन का मुआवजा, बैंक द्वारा एकाउंट खोलने को लगाया कैंप

450 किसानों को मिलेगा जमीन का मुआवजा, बैंक द्वारा एकाउंट खोलने को लगाया कैंप

पर्यटन विभाग द्वारा योग एवं आरोग्य केंद्र की तैयारी

संवाददाता संजीव शर्मा

बालैनी।बालैनी-पुरा महादेव मार्ग पर हरियाखेड़ा गांव के समीप पर्यटन विभाग की तरफ से बनने वाले योग एवं आरोग्य केंद्र के लिये ग्रामीणो की जमीन के मुआवजे को लेकर गांव के आधे से अधिक ग्रामीणों की प्रशासन से सहमति हो गई है ,जबकि कुछ ग्रामीण अभी भी मुआवजे को कम बताकर अपनी जमीन देने से इंकार कर रहे हैं।

बता दें कि ,हरियाखेड़ा गाँव के समीप पर्यटन विभाग द्वारा 250 एकड़ में योग एवं आरोग्य केंद्र का निर्माण किया जाएगा ,जिसको लेकर प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है। वहीं पिछले एक सप्ताह से एसड़ीएम और तहसीलदार लगातार गाँव के ग्रामीणो से मीटिंग कर जमीन के मुआवजे के बारे मे ग्रामीणो से बात कर रहे हैं।  

बताया गया कि,गाँव के करीब 450 किसानों की जमीन इस प्रोजेक्ट में ली जाएगी, जिसमे प्रशासन किसानो को सर्किल रेट से 4 गुना पैसे देने पर राजी हो गया है , जिसपर गाँव के आधे से अधिक ग्रामीणों की सहमति बन चुकी है और उन्होंने सहमति पत्र पर भी साइन करने शुरू कर दिये हैं। वहीं कुछ ग्रामीण अपनी जमीन देने से मना कर रहे है ,उनका कहना है कि, प्रशासन उनकी जमीन की कम कीमत दे रहा है ,इसलिये वह अपनी जमीन नही देंगे। प्रशासन की तरफ से ऐसे ग्रामीणो को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

मुआवजा पाने वाले किसानों के केनरा बैंक के कर्मचारियों ने कैम्प लगाकर खाते खोले

शुक्रवार को कैनरा बैंक बालैनी के कर्मचारियो ने गांव के पंचायत घर पर कैम्प लगाकर ग्रामीणों के खाते खोलने शुरू कर दिए हैं। बताया कि, मुआवजे का पैसा लोगो के खाते में ही आएगा , इसलिये बैंक के कर्मचारी उन लोगो का खाता खोल रहे हैं, जिनका बैंक में अभी तक खाता नहीं है।