बीता आधा नवम्बर , कब तक बनेगा कोनिया का पीपा पुल

बीता आधा नवम्बर , कब तक बनेगा कोनिया का पीपा पुल

उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में जहां पांटून पुल से 11 नवम्बर से आवागमन चालू हो चुका है वहीं भदोही जनपद के कोनिया क्षेत्र में डेंगुरपुर धनतुलसी गंगा घाट पर बनने वाले पीपा पुल के निर्माण का कार्य 13 नवंबर 2023 तक चालू भी नहीं हो सका है।

बता दें भदोही जिले में रामपुर गोपीगंज और डेंगुरपुर धनतुलसी गंगा घाट पर पीपा पुल निर्माण का कार्य पीडब्ल्यूडी भदोही करवाता है ,जहां रामपुर गोपीगंज में निर्माण कार्य विजय दशमी से ही चालू हो चुका है, सीतामढ़ी में भी पीपा पुल 15 नवंबर से आवागमन के लिए खोल दिया जायेगा।वहीं विकास की दौड़ में जिले के सबसे पिछड़े क्षेत्र कोनिया के साथ जिले के आला अफसरो का सौतेला व्यवहार देखने को मिल रहा है।
15 जुलाई को बरसात और बाढ़ के पहले ही हर साल पीपा पुल को ठीक समय पर तोड़ दिया जाता है लेकिन 15 नवम्बर तक बनाने का कार्य किसी भी साल निर्धारित समय से पूरा नहीं किया जाता, इस बार गंगा में बाढ़ जैसी कोई स्थिती देखने को नहीं मिली, गंगा अपने निर्धारित स्थल में ही हैं । फिर भी पीपा पुल बन पाने के कारण कोनिया क्षेत्र के आम जनमानस को गंगा पार आने जाने के लिए जान जोखिम में डालकर नाव का प्रयोग करना पड़ता है। सामने शादी विवाह के सीजन के पहले पीपा पुल का निर्माण कार्य पूरा होता नहीं दिख रहा है जिसे लेकर क्षेत्रीय लोगों में भारी रोष व्याप्त है। लोगों ने जिले के तेज तर्रार जिलाधिकारी गौरांग राठी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए आम जनता की सहूलियत को ध्यान में रखकर जल्द से जल्द पीपा पुल निर्माण कार्य को पूरा करवाने की अपील की है । सुध्दू पांडेय, मंटू,बिपिन, गुड्डू, संजय, यजुवेंद्र, पवन, बबलेश , विधायक, साजन, डबल, विक्कू, चुल्लन , दिनेश सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहें।