भीषण जाम से हांफा बहसूमा, पुलिस के छूटे पसीने

भीषण जाम से हांफा बहसूमा, पुलिस के छूटे पसीने

बहसूमा। भैया दूज त्योहार को लेकर नगर के मुख्य मार्ग पर बुधवार को भयंकर भीषण जाम से नगर की जनता एवं राहगीर पूरी तरह से हांफ गए तो पुलिस को भी जाम खुलवाने में पसीना पसीना होना पड़ा। नगर में जाम लगने से वाहन स्वामियों को मिनटों का सफर घंटों में तय करना पड़ा और काफी दुश्वारियां भी झेलनी पड़ी। बहसूमा कस्बे के मुख्य मार्ग पर लगे भीषण जाम के कारण छोटे वाहन स्वामियों को गली मोहल्ले का सहारा लेना पड़ा जिसमें गलियों मोहल्लों में भी छोटे वाहनों की कतार लग गई। बता दे कि नगर में जाम की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है नगर के मुख्य मार्ग के कैलाशपुरी में तकरीबन हर दिन जाम लगता है सड़क के दोनों तरफ खड़े ठेली एवं सब्जी के फड़ आदि फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण की वजह से नगर में जाम की स्थिति पैदा हो रही है इस कारण लोगों को 10 मिनट के रास्ते में आधा घंटे से ज्यादा का समय गंवाना पड़ता है सड़क पर आड़े तिरछे खड़े वाहन जाम का मुख्य कारण है। जाम में फंसकर हर दिन हजारों लोग परेशान होते हैं इसके बाद भी जिम्मेदार प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं जबकि जाम की समस्या को दूर करने के लिए कैलाशपुरी में मुख्य चौराहे पर पुलिस भी रहती है। लेकिन उन्हें जाम से कोई लेना-देना नहीं होता है। और इसका कोई समाधान नहीं हो सका है। दुकानों के सामने एवं आसपास वाहन खड़े रहते हैं जिससे धीरे-धीरे जाम बढ़ जाता है। और राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ई रिक्शा चालक सड़क किनारे ई रिक्शा खड़े करके सवारी भरने से भी जाम लगता है सबसे खराब स्थिति कैलाशपुरी तिराहे की है जहां पर पुलिस का आना जाना लगा रहता है इसके बाद भी इन वाहनों पर रोक नहीं लग पा रही है।

10 मिनट का सफर घंटों में तय

भैया दूज के त्यौहार के चलते बुधवार को नगर में वाहनों का भीषण जाम लगने से राजगीरों, नागरिकों के साथ- साथ पुलिस को भी पसीना पसीना होना पड़ा। जाम में फंसे वाहन चालक रास्ता मिलने का इंतजार करते नजर आए।

ओवरलोड गन्ने से भरें ट्रैकों पर लगे अंकुश

शुगर मिल शुरू होने पर चालू किए गए गन्ना क्रय केंद्र से ओवरलोड गन्ने से भरे ट्रक पुलिस की लापरवाही से बिना रोक-टोक धड़ल्ले से सड़क पर दौड़ रहे हैं कभी भी उनके बराबर से निकलने व भरे बाजार में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने पर लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता है। नगर वासियों ने ओवरलोड गन्ने से भर के ट्रकों पर लगाम कसने की मांग पुलिस प्रशासन से की है।