चित्रकूट-राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक परिवारिक वादों का कराएं निस्तारण - सिद्दीकी।

चित्रकूट-राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक परिवारिक वादों का कराएं निस्तारण - सिद्दीकी।

चित्रकूट ब्यूरो: उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार आगामी 9 मार्च को होने जा रही राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के उद्देश्य से सोमवार को परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश राकेश कुमार यादव ने बैठक ली। जिसमें सुलह समझौते के आधार पर वाद निस्तारण करने पर जोर दिया गया। 

    बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश राकेश कुमार यादव ने बताया कि परिवारिक वादों के अधिक से अधिक निस्तारण के लिए परिवारिक मामलों का संचालन करने वाले अधिवक्ताओं के साथ प्री ट्राॅयल बैठक का उद्देश्य न्यायालय में लम्बित मामलों को सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करना है। उन्होंने कहा कि लोक अदालत का उद्देश्य विवादों का सौहार्दपूर्ण समाधान है। पक्षकारों के मध्य सुलह समझौते के आधार पर किए गए विवादों के निपटारे से विवाद का अंतिम रूप से निस्तारण हो जाता है और दोनों की पक्ष सुखी रहते हैं। 

   जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव फर्रूख इनाम सिद्दीकी ने कहा कि आगामी 9 मार्च को होने जा रही राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक परिवारिक वादों का निस्तारण समझौते के माध्यम से कराया जाए। इससे न केवल विवादों का निपटारा होता है बल्कि समाज में सौहार्द भी बनता है। 

   इस मौके पर जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष संजय करवरिया, महा सचिव मनोज कंचनी, काउंसलर राधा देवी, वीरेन्द्र कुमार साहू, अलोक कुमार त्रिपाठी, दयाशंकर आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।