आचार संहिता हटने का इंतजार, जिला पंचायत द्वारा आएगी विकास कार्यों से बहार

आचार संहिता हटने का इंतजार, जिला पंचायत द्वारा आएगी विकास कार्यों से बहार

••पांच करोड़ रुपये से कराए जाएंगे जिले विकास कार्य

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।लोकसभा चुनाव हेतु लगी आचार संहिता हटाए जाने के साथ ही जिला पंचायत करीब पांच करोड़ रुपये से वार्डों में विकास कार्य कराएगी।इसके लिए कार्य योजना भी लगभग तैयार बताई गई है। इस धनराशि से सड़क, गलियों व पानी निकासी के लिए नालों के कार्य होंगे, साथ ही अन्य स्वीकृत कार्य भी कराए जाएंगे। 

बता दें कि, जिला पंचायत को लोकसभा चुनाव से पहले एक साल में करीब 15 करोड़ से ज्यादा का बजट मिला था, जिसे बैठक न होने के कारण खर्च नहीं किया जा सका था । बाद में लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले बैठक कराई गई और उसमें विकास कार्य स्वीकृत कराकर उनकी निविदा जारी की गई। इसके बावजूद भी दस करोड़ से कम के कार्य ही शुरू कराए जा सके थे।समझा जाता है कि ,अब जिला पंचायत के पास करीब पांच करोड़ रुपये बाकी रह गए हैं। इस बजट को विकास कार्यों पर खर्च करने के लिए योजना बनाई गई है। 

जिला पंचायत अध्यक्ष के करीबी सूत्र बताते हैं कि, इसबार उन कार्यों को शामिल किया गया है, जिनको जिला पंचायत के सदस्यों ने पहले दिया हुआ था और वह पहली कार्य योजना में शामिल नहीं हो सके थे। इसके अलावा कोई अन्य कार्य की जरूरत पड़ेगी ,तो उनको भी शामिल किया जाएगा। इनमें सड़क, गलियां, नालियां, लाइट आदि कार्य शामिल हैं। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होते ही विकास कार्य शुरू कराने की प्रक्रिया चालू कर दी जाएगी।