जर्जर विद्युत लाइन से खेत में लगी आग, 15 बीघा ईख की फसल हुई बर्बाद 

•2 पालतू कुत्तों की भी चपेट में आकर हुई मौत

जर्जर विद्युत लाइन से खेत में लगी आग, 15 बीघा ईख की फसल हुई बर्बाद 

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

बड़ौत। पावर कॉरपोरेशन की लापरवाही का खामियाजा लगातार किसानों को भुगतना पड़ रहा है। खेतों से गुजर रही जर्जर विद्युत लाइन के कारण निकलने वाली चिंगारियों से आए दिन किसानों की खून पसीने से तैयार की गई फसलें हो रही हैं आग के हवाले। 

बुधवार की सुबह सिनौली गांव में भी जर्जर विद्युत लाइन के कारण 15 बीघा ईख की फसल आग की चपेट में आने के साथ ही किसान के सपने भी टूटते नजर आए । यहां पर भी जर्जर विद्युत लाइन से उठी चिंगारी के कारण खेत में आग लग गई। किसान धर्मपाल की गन्ने की फसल में आग लगने से लगभग 15 बीघा फसल को नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत करते हुए आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन आग से हुए नुकसान को वे नहीं बचा सके। इस आग से किसान के दो पालतू कुत्ते भी चपेट में आकर मर गए। 

घटना के बाद से किसानों में पावर कॉरपोरेशन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। किसानों का कहना है कि, दर्जनों बार वे संपूर्ण समाधान दिवस में भी शिकायत कर इन जर्जर विद्युत लाइनों को बदलवाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं हो पाया है। हर साल इन जर्जर लाइनों के कारण किसानों के खेतों में आग लगने से नुकसान हो रहा है। किसानों ने पीड़ित किसान को मुआवजा दिलाए जाने की भी मांग की है।