परेशान माध्यमिक शिक्षकों के जीपीएफ भुगतान के लिए गौमुख से पुरा महादेव तक जितेंद्र तोमर द्वारा कांवड यात्रा!

परेशान माध्यमिक शिक्षकों के जीपीएफ भुगतान के लिए गौमुख से पुरा महादेव तक जितेंद्र तोमर द्वारा कांवड यात्रा!

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत।तीस से चालीस वर्ष सेवारत रहे माध्यमिक शिक्षक अपने ही वेतन से की गई जीपीएफ को पाने के लिए परेशान होना पड रहा है। यूं तो शिक्षक संघों, नेताओं तथा जनप्रतिनिधियों ने विधनपरिषद् में भी इस मसले को जोरशोर से उठाया। शिक्षक नेता जितेंद्र तोमर स्वयं भी धरना प्रदर्शन में शामिल हुए, लेकिन बात बनती न देख अब उन्होंने 18 जुलाई से कांवड़ यात्रा के लिए ऋषिकेश पहुंचकर श्रद्धा और विश्वास के साथ 20 जुलाई को गौमुख तथा वहां से 21 जुलाई में गौमुख धाम से कांवड़ यात्रा प्रारंभ कर भगवान् परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के बाद यह अर्ज़ी लगाने का फैसला लिया है कि, वे शिक्षकों की अन्य सभी समस्याओं के समाधान हेतु जिले के डीआईओएस को भी प्रेरित करें। 

जितेंद्र तोमर ने बताया कि , वे हर साल कांवड़ लाते हैं, लेकिन मकसद सिर्फ सार्वजनिक समस्याओं के समाधान हेतु बाबा भोले को प्रसन्न कर लोगों को राहत दिलाना होता है। इसबार सेवा निवृत्त शिक्षकों को अभी तक भी जीपीएफ का भुगतान न हो पाना,चिंता का विषय है, इसके अलावा सिरसली गाँव के हौद तालाब की खुदाई सफाई हेतु स्वीकृत 43 लाख 39 हजार रुपए के बजट की ग्रांट स्वीकृत कराने,बड़ौत की 78 वर्षीया वृद्धा कमला को शीघ्र न्याय दिलाने की मांग भी शामिल की गई है। उनकी यह कांवड़ यात्रा गौमुख धाम से शुरू होगी।

शिक्षक नेता जितेन्द्र तोमर ने बताया कि  वे वर्ष 2006 से लगातार बगैर किसी निजी मनौकामन , बगैर किसी स्वार्थ के गौमुख धाम से कांवड़ पद यात्रा कर रहे हैं और यात्रा समाप्ति पर स्वत: ही उनकी अधुरी मंगलमय कामनाएं पूर्ण होती रही हैं, लेकिन इस बार विशेष मनोकामना पूर्ति हेतु गौमुख धाम से कांवड़ पद यात्रा करेंगे।
इन विशेष मनोकामना में बड़ौत में दुकानों पर नौकरी करने वाले श्रमिकों को साप्ताहिक अवकाश दिलाने की मनोकामना भी बाबा भोलेनाथ के सम्मुख ‌रखेंगे। बताया कि,कांवड़ यात्रा के क्रम में 18 जूलाई को ऋषिकेश ,19 को गंगौत्री ,20 को गौमुख व 21 जुलाई से गौमुख धाम से कांवड़ यात्रा शुरू होगी।