किसानों की मांग गन्ना मूल्य घोषित हो ₹450 प्रति कुंतल और बकाया भुगतान शीघ्र कराएं 

किसानों की मांग गन्ना मूल्य घोषित हो ₹450 प्रति कुंतल और बकाया भुगतान शीघ्र कराएं 

पंचायत में 16 अक्तूबर की सिसौली महापंचायत में पहुंचने का आह्वान

संवाददाता राहुल राणा

दोघट । गन्ने की फसल तैयार मिलों के चलने में विलंब साथ ही सरकार द्वारा गन्ना मूल्य अभी तक भी घोषित नहीं और बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान भी न होने से किसानों में आक्रोश |

कस्बे में आयोजित भाकियू अराजनैतिक कार्यकर्ताओं की बैठक में  जिलाध्यक्ष नरेश पंवार ने कहा कि, सरकार किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है। किसान के गन्ने का बकाया भुगतान अभी तक नहींं कराया गया है तथा न ही अभी तक गन्ना मूल्य घोषित किया गया है। कहा गया कि,सरकार किसानों के गन्ने का भाव 450 रूपए प्रति कुंतल घोषित करे। इससे कम भाव मिलने पर किसान का नुकसान होगा। 

कहा कि, यदि सरकार ने गन्ना भाव में किसानों की लागत, श्रम व डीजल खाद आदि की मंहगाई और कीटनाशकों के अधिक प्रयोग की मजबूरी तथा इस वर्ष सूखे की मार को ध्यान में नहीं रखा गया तो, आंदोलन शुरू करेंगे। 

बैठक में सिसौली में होने वाली 16 अक्तूबर की पंचायत को सफल बनाने का आह्वान किया। मांग दोहराई कि, गन्ना बकाया भुगतान एवं नहरों में पानी छोड़े जाने की समस्या का समाधान सरकार शीघ्र कराएं |अध्यक्षता पंवार खाप चौधरी धर्मवीर पंवार, संचालन संजीव दांगी ने किया। 

इस मौके पर अनीस कुरैशी, परमवीर, कुलदीप, बिरेंद्र, संजय त्यागी, सचिन उर्फ नीटू, सुधीर, सूरत सिंह, बसंत दांगी, जसवीर, विनोद, बिल्लू आदि मौजूद रहे