फेसबुक पर की दोस्ती, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी

फेसबुक पर की दोस्ती, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी

मुरादाबाद      आपत्तिजनक तस्वीरें प्रसारित करने की धमकी देकर एक आरोपित ने तलाकशुदा महिला के साथ दुष्कर्म किया। रायपुर थाना पुलिस ने मुरादाबाद में रहने वाले आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। रायपुर क्षेत्र की एक महिला ने बताया कि वह तलाकशुदा है। फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती दिलशाद सलमानी निवासी मोहल्ला धोबियान, ठाकुरद्वारा, जिला मुरादाबाद से हुई, जोकि सऊदी अरब में नौकरी करता है।

आरोपी ने महिला के समक्ष रखा था शादी का प्रस्ताव

आरोपित ने महिला के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा और वीडियो कॉल पर बात करनी शुरू कर दी। आरोप है कि महिला को अपने जाल में फंसाते हुए आरोपित ने वीडियो काल के जरिये से महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें ले ली और भारत आकर शादी करने की बात कही। दिलशाद जब भारत आया तो महिला ने शादी की बात की, मगर वह मुकर गया। आरोपित ने कहा कि यदि उसने दोबारा शादी की बात कहीं तो वह तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर डाल देगा। पीड़िता ने बताया कि 29 मई 2022 को उसने ठाकुरद्वारा में जनसेवा पोर्टल पर शिकायत की।

 पहले भी की थी शिकायत दर्ज, मगर कोई कार्रवाई नहीं

ठाकुरद्वारा पुलिस ने आरोपित को थाने बुलाया तो उसने पीड़िता को फोन करके देहरादून आकर शादी करने की बात कही। आरोप है कि एक जून 2022 को दिलशाद देहरादून में पीड़िता के घर पहुंचा और शादी का आश्वासन देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपित ने शादी करने से इंकार कर दिया।

महिला ने बताया कि इस मामले में रायपुर थाने में शिकायत की, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजबूरन कोर्ट में प्रार्थनापत्र देना पड़ा। रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि आरोपित दिलशाद सलमानी व उसके भाई नौशाद सलमानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।