मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में फोटो खींचने के लेकर विवाद, सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं में चले लात-घूंसे

मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में फोटो खींचने के लेकर विवाद, सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं में चले लात-घूंसे

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में फोटो खींचने को लेकर निजी सुरक्षा कर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हुई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। शुक्रवार देर शाम श्रद्धालुओं का दल बांके बिहारी मंदिर में दर्शन कर रहा था। इसी दौरान किसी बात को लेकर श्रद्धालु और गार्ड के बीच कहासुनी हो गई। सुरक्षा कर्मी ने गुंडई दिखाते हुए मंदिर परिसर में ही श्रद्धालु के साथ मारपीट शुरू कर दी।
छटीकरा निवासी आदित्य अपने दोस्त रवि के साथ शुक्रवार की देर शाम भगवान बांके बिहारी जी के दर्शन करने आया था। दर्शन करने के बाद आदित्य मंदिर में खड़े हो कर फोटो लेने लगा। इसी दौरान गार्ड लोकेश ने मना किया। जिसके बाद मारपीट हो गई। मारपीट में आदित्य के चेहरे पर हल्की चोट आई हैं।

शुक्रवार की देर शाम बांके बिहारी मंदिर में शयन आरती का वक्त था। छटीकरा के रहने वाले आदित्य अपने दोस्त रवि के साथ शुक्रवार की देर शाम भगवान बांके बिहारी जी के दर्शन करने आया था। दर्शन करने के बाद आदित्य मंदिर में खड़े हो कर फोटो लेने लगा। इसी दौरान गार्ड लोकेश ने मना किया। इसी दौरान दोनों पक्षों में बहस बढ़ गई और मारपीट शुरू हो गई।

मारपीट CCTV में हुई कैद
CCTV में पूरी घटना कैद हुई। इसमें दिख रहा है कि मारपीट शुरू होने के बाद कुछ और गार्ड भागकर आए। मगर उन्होंने दोनों पक्षों को शांत करने के बजाए मारपीट शुरू कर दी। इससे माहौल और खराब हुआ। भक्त पर गार्डों के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे हैं। बाद में कुछ और भक्त बीच-बचाव के लिए आ गए। इसके बाद मामला शांत हो सका।
मारपीट में आदित्य के चेहरे पर हल्की चोट आई
इस मारपीट में आदित्य के चेहरे पर चोट आई। मंदिर के अंदर हुए झगड़े की सूचना पर चौकी प्रभारी बांके बिहारी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को चौकी ले आए। पुलिस चौकी पहुंचने पर दोनों पक्षों ने किसी प्रकार की शिकायत करने से इनकार करते हुए अपनी अपनी गलती मानी और समझौता कर लिया। अब मंदिर के अंदर हुए झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।