हजूराबाद गढी में रालोद और किसानों की बैठक में गन्ने का लाभकारी मूल्य घोषित करने व बकाया भुगतान की मांग

हजूराबाद गढी में रालोद और किसानों की बैठक में गन्ने का लाभकारी मूल्य घोषित करने व बकाया भुगतान की मांग

•मिल मालिकों के दबाव के चलते बकाया गन्ना भुगतान में देरी : राजू तोमर

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली | रालोद कार्यकर्ताओ की एक बैठक हजूराबाद गढ़ी गांव में हुई, जिसमें प्रदेश सरकार से गन्ने का लाभकारी मूल्य शीघ्र घोषित करने और बकाया गन्ना भुगतान जल्द कराने की मांग की गई। 

ओमपाल उज्ज्वल के आवास पर रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ जयंत सिंह के निर्देश पर हुई बैठक में रालोद के पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष धीरज उज्ज्वल ने कहा कि ,भाजपा सरकार के चलते किसानो का उत्पीडन हो रहा है। दो माह से अधिक समय से चीनी मिलें चल  रही हैंं, लेकिन इस पेराई सत्र के लिए गन्ने का लाभकारी मूल्य प्रदेश सरकार द्वारा घोषित नही किया गया है। कहा कि, इस सत्र के गन्ने का मूल्य 450 रुपए कुंतल होना चाहिए। इससे कम गन्ना मूल्य घोषित होने पर किसानों को नुकसान होगा। 


पूर्व जिला महासचिव राजू तोमर सिरसली ने कहा कि, किसानों का बकाया गन्ना भुगतान निजी मिले नहीं दे रही हैं। सरकार का निजी मिल मालिकों पर कोई दबाव नहीं है। निजी मिल मालिकों के दबाव में भाजपा सरकार इस सत्र का लाभकारी गन्ना मूल्य घोषित नहीं कर रही है। प्रदेश सरकार निजी मिल मालिकों से बकाया गन्ना भुगतान दिलाने की तारीख पर तारीख दे रही है, लेकिन फिर भी भुगतान नहीं हो रहा है। राष्ट्रीय लोकदल की मांग है कि किसानों का बकाया गन्ना भुगतान सरकार ब्याज सहित जल्द दिलाए। जिससे आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे किसान को राहत मिल सके। 

बैठक में मनोज, योगेंद्र सिंह, अजीत, जगत सिंह, सुरेशपाल,  कालूराम, बाबूराम, अशोक, ओमवीर, उदयवीर, प्रवेश उज्ज्वल, सतेंद्र, सुरेंद्र आदि मौजूद रहे।