सघन चैकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ में एक पशु चोर व तस्कर गिरफ्तार, अन्य साथी फरार

सघन चैकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ में एक पशु चोर व तस्कर गिरफ्तार, अन्य साथी फरार

••अंतर्जनपदीय व अंतर्राज्यीय पशु तस्करों में यूपी व हरियाणा में 23 अभियोग पंजीकृत

••जनपद में हुई पशु चोरी की पांच घटनाओं में शामिल होना किया स्वीकार

••एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने थाना बडौत व एसओजी की संयुक्त टीम को 25 हजार के ईनाम की घोषणा

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

बडौत।थाना पुलिस ने अन्तर्जनपदीय व अंतर्राज्यीय पशु चोर व तस्कर को मुठभेड़ के दौरान पकडा,जबकि शातिर तस्कर के अन्य साथी मौके का फायदा उठाकर भागे। थाना पुलिस व एसओजी बागपत की संयुक्त टीम ने सघन चैकिंग के दौरान पशु तस्कर से हुई मुठभेड़ के बाद घायलावस्था में किया गिरफ्तार, जिसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक अवैध तमंचा .315 बोर मय 3 खोखा व 1 जिन्दा कारतूस, 1 कटर, 1 रस्सी, चोरी की हुई 1 बोलेरो पिकअप तथा चोरी की ही 1 मोटरसाइकिल स्प्लेन्डर बरामद की गई। एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। 

थाना क्षेत्र के लुहारी मार्ग पर की जा रही सघन चैकिंग के दौरान शातिर पशु तस्कर द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया, जवाब में आत्मरक्षा में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में मो दरबार कैराना के उस्मान पुत्र जरीफ उर्फ जीफा को घायल अवस्था में पकड लिया गया, जबकि उसके अन्य साथी फरार हो गये। 

थाना प्रभारी देवेश कुमार सिंह व एसओजी प्रभारी रवींद्र पलावत के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा लुहारी मार्ग पर चैकिंग अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में पकड़े गए शातिर तस्कर उस्मान ने बताया गया कि, उसके साथी उम्मेद पुत्र रिजवान, बघरा मुजफ्फरनगर, मुर्सलीन उर्फ भूरा पुत्र जरीफ कैराना, सूफियान पुत्र कल्लू, कांधला ने पिकअप गाड़ी को जलालाबाद से तथा मोटरसाइकिल को नई मंडी मुजफ्फरनगर से चोरी किया था। चोरी की बाइक से दो लोग घूमकर तलाश करते हैं, फिर चारों मिलकर पशु चोरी कर पिकअप गाड़ी में लादकर ले जाते हैं बताया कि, घटना के बाद गाड़ी को शहजाद पहाड़ी पुत्र अनीस बुढाना के पास छुपाकर खडी कर देते हैं । 

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में क्षेत्र के सुल्तानपुर हटाना से भैंस व कटिया चोरी, खेकड़ा के सुन्हेडा से भैंस, छपरौली के ओढापुर से भैंस, कटिया व उसका बच्चा, चांदीनगर के फुलेरा से 2 भैंस 1 बच्चा तथा सरफाबाद से भी 1 भैंस की चोरी करना स्वीकार किया है। 

शातिर पशु तस्कर उस्मान के विरुद्ध बागपत जनपद के थाना बडौत में 2, छपरौली में 1, चांदीनगर 1, खेकड़ा 1 , जबकि शामली जनपद के थानों में 3 , सहारनपुर में 1 अभियोग पंजीकृत है। इसके साथ ही हरियाणा के पानीपत जनपद में भी 10 अभियोग पंजीकृत हैं। 

थाना पुलिस और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता पर एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने पच्चीस हजार रुपये नकद इनाम की घोषणा की है।