चौभली के ग्राम प्रधान रहे कांति प्रसाद त्यागी की रस्म पगड़ी व श्रद्धांजलि सभा में उमड़ा समाज

चौभली के ग्राम प्रधान रहे कांति प्रसाद त्यागी की रस्म पगड़ी व श्रद्धांजलि सभा में उमड़ा समाज

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बड़ौत। पांच दशकों तक गाँव, क्षेत्र और जनपद में जनसेवा तथा जनप्रतिनिधि के रूप में निष्पक्ष और निर्विवाद व्यक्तित्व वाले कांति प्रसाद त्यागी की रस्म पगड़ी में उमड़ा समाज। यूपी के विभिन्न जिलों सहित हरियाणा, दिल्ली आदि राज्यों से आए विभिन्न दलों व संगठनों ने उनके कार्यों की सराहना की तथा उनके आदर्श अपनाने में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। 

गाँव चौभली गांव के कई योजनाओं में ग्राम प्रधान रहे कांति प्रसाद त्यागी अपने जातीय समाज सहित बेदाग जनप्रतिनिधि, सेवाभावी तथा हर किसी की समस्या समाधान के लिए तुरंत साथ चलने वाले रहे हैं। जिले में उनकी छवि और पीडितों के लिए सहयोग के साथ ही अतिथि सम्मान में प्रशंसनीय भूमिका की प्रत्येक वक्ता ने सराहना की। इस अवसर पर उनके बडे बेटे विनोद त्यागी को पगड़ी बांधी गई। रस्म पगड़ी की प्रमुख बात यह रही कि, ओढापुर, जागोस , सिनौली, लोयन, मलकपुर, बसास, कोताना नंगला आदि दर्जनों गांवों के प्रतिनिधियों ने साझा पगड़ी बांधी तथा कहा कि, उनके आदर्श और सेवाभाव जात बिरादरी से ऊपर उठकर रहे। 

इस अवसर पर सांसद डॉ राजकुमार सांगवान सहित दर्जनों राजनेताओं ने अपने शोक संवेदना संदेश भी भेजे। अमेरिका में बसे प्रसिद्ध वैज्ञानिक शिवराज त्यागी ने वहीं से वाइस मैसेज भेजकर उनके व्यक्तित्व को हर किसी के लिए प्रेरणास्रोत बताया। 

प्रधानाचार्य डॉ केके त्यागी के संचालन में संपन्न हुई श्रद्धांजलि सभा में रालोद के राष्ट्रीय महामंत्री व पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा ,अश्विनी तोमर, सुखबीर गठीना, आर्य समाज के जिला मंत्री रवि शास्त्री, महामंडलेश्वर विश्रुतपाणी, मा कृष्णपाल शर्मा सिनौली, रामनरेश त्यागी आदि सहित बडी संख्या में लोगों ने उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।