लोकसभा चुनाव हेतु 3970 ईवीएम मशीनों की मॉक ड्रील का कार्य शुरू

लोकसभा चुनाव हेतु 3970 ईवीएम मशीनों की मॉक ड्रील का कार्य शुरू

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए चुनाव संचालन केंद्र पर ईवीएम मशीनों को दुरुस्त किए जाने का कार्य शुरू हो गया। प्रशिक्षित कर्मचारी बैटरी चार्ज करने के साथ ही मोक पोल के जरिए उन्हें चालू हालत में लाने में लगे हुए हैं।

बागपत जनपद में लोकसभा चुनाव दूसरे चरण में होना है। 26 अप्रैल को मतदान होगा। बागपत लोकसभा की जिले में तीन विधानसभा छपरौली, बड़ौत और बागपत आते हैं। इनमें 979 बूथो पर मतदान होना है।जिनके मतदान में 3970 ईवीएम मशीनों का प्रयोग होंगा। इनमें 1342 ईवीएम बागपत विधानसभा के बूथो पर, 1244 ईवीएम बड़ौत विधानसभा के बूथो पर और 1379 ईवीएम छपरौली विधानसभा के बूथो पर प्रयोग होंगी ।ये सभी ईवीएम मशीन खेकड़ा में चुनाव संचालन केंद्र पर पहुंच चुकी हैं। 

बुधवार से मशीनों को दुरुस्त किए जाने का कार्य भी शुरू हो गया। प्रशिक्षित कर्मचारी बैटरी चार्ज और मॉक पोल के जरिए मशीनों को चालू हालत में करने में लगे हैं। 25 अप्रैल को मतदान कर्मी मशीनों को लेकर बूथों पर पहुंचेंगे। एसडीएम ज्योति शर्मा ने बताया कि, ईवीएम मशीनों को चालू हालत में लाने का कार्य शुरू कराया जा चुका है। जल्द ही सभी मशीनों को चालू हालत में करा दिया जाएगा।