अशफाक उल्ला खां और रामप्रसाद बिस्मिल के जज्बात की जरूरत : देवेंद्र आर्य

अशफाक उल्ला खां और रामप्रसाद बिस्मिल के जज्बात की जरूरत : देवेंद्र आर्य

शहीद अशफाक उल्ला खां के जन्मदिन पर कार्यक्रम

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

बागपत | वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति के तत्वाधान में आज क्रान्ति कारी अमर शहीद अशफाक उल्ला खां के जन्मदिन पर गोष्ठी व राष्ट्र वन्दना चौक पर स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर भावपूर्ण नमन करते हुए उनके जीवनवृत्त से प्रेरणा लेने का आह्वान किया गया। 

वात्सायन पैलेस में आयोजित गोष्ठी में पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित ने अशफाक उल्ला खां को आजादी का महानायक बताया। वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति के अध्यक्ष पं राधेश्याम शर्मा ने कहा कि, देश की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले अमर बलिदानी हमारी धरोहर हैं। संरक्षक पं राजपाल शर्मा ने कहा कि, अशफाक उल्ला खां काकोरी कांड के हीरो थे।उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता । समिति के सचिव ब्रह्मपाल रोहिला ने कहा कि, वर्तमान समय में क्रान्तिकारियों के जीवन वृत्त से प्रेरणा लेने की महती आवश्यकता है। 

राष्ट्र वन्दना मिशन के जिला संयोजक एडवोकेट देवेन्द्र आर्य ने बताया कि, अमर शहीद अशफाक उल्ला खां का जन्म 22अक्तूबर सन 1900ई को शाहजहाँपुर में एक साधारण मुस्लिम परिवार में हुआ था। क्रान्तिकारी पं रामप्रसाद बिस्मिल के परम मित्र अशफाक उल्ला खां को देखकर लोग दो जिस्म और एक जान कहते थे। आज देश को इसी जज्बात और सौहार्द की जरूरत है |कार्यक्रम का संचालन सचिव ब्रह्मपाल रोहिला ने किया | 

 इस अवसर पर पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित,समिति अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा, संरक्षक राजपाल शर्मा,एड देवेन्द्र आर्य,  सचिव ब्रह्मपाल रोहिला, मोहन गिरि गोस्वामी,सूबेदार महीपाल सिंह, जुबेर मलिक,राहुल शर्मा आदि अनेक गणमान्य उपस्थित रहे।