बेकाबू ट्रक ने दर्जनों लोगों को कुचला, दो लोगो की मौत

सड़क पर फैले अतिक्रमण को भी बताई जा रही है वजह

बेकाबू ट्रक ने दर्जनों लोगों को कुचला, दो लोगो की मौत

बेकाबू ट्रक ने दर्जनों लोगों को कुचला, दो लोगो की मौत

- हादसे में दो लोगों की मौत कई गंभीर घायल

- पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया

- सड़क पर फैले अतिक्रमण को भी बताई जा रही है वजह

थानाभवन- तेज रफ्तार से सड़क पर आ रहे बेकाबू ट्रक ने अपनी चपेट में दर्जनों लोगों को ले लिया। सड़क पर खड़े दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सरकारी अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया। जहां दो लोगों की मौत हो गई। जबकि बाकी बचे लोग गंभीर हालत के चलते रेफर किए गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। जबकि स्थानीय लोगों में चर्चा है कि अतिक्रमण की शिकायत करने के बावजूद भी सड़क से अतिक्रमण नहीं हटाया गया। जिस कारण कई लोग हादसे की चपेट में आए हैं।

शामली जनपद के दिल्ली सहारनपुर नेशनल हाईवे मार्ग पर शामली की ओर से तेज रफ्तार से एक ट्रक आ रहा था जैसे ही ट्रक थानाभवन शामली बस स्टैंड के नजदीक पहुंचा तभी अनियंत्रित ट्रक ने अपनी चपेट में एक कार को लेते हुए सड़क पर खड़े हुए टेंपो चालक बाइक सवार एवं ठेली चालक व बस का इंतज़ार कर रहे पैदल यात्रियों को अपनी चपेट में ले लिया कई। लोगों को ट्रक दूर तक घसीटता हुआ ले गया। हादसे के बाद हालांकि चालक मौके से फरार हो गया। हादसा होते ही लोगों में अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगों व पुलिस ने घायलों को थानाभवन सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। जहां गंभीर हालत के चलते रफीक पुत्र ताहिर उम्र 28 वर्ष निवासी भैसानी इस्लामपुर एवं प्रदीप पुत्र देवेंद्र निवासी लालू खेड़ी उम्र 25 वर्ष की मौत हो गई। जबकि इस हादसे में कुल मिलाकर 11 लोग घायल हुए थे। बाकी बचे 9 लोगों को सहारनपुर जनपद एवं शामली जनपद के लिए रेफर किया गया है। घटना की सूचना के बाद शामली सीओ सिटी श्याम सिंह एवं थानाभवन क्षेत्राधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर मौके पर पहुंची। उन्होंने घटना का संज्ञान लेकर घायलों को संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। जबकि हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

घायलों की सूची

शफीक पुत्र ताहिर उम्र 28 भैसानी इस्लामपुर मृत घोषित

बबली पत्नी सतीश 45 रसीदगढ़

मनेंद्र पुत्र जितेंद्र 38 धनैना झिंझाना शामली 

प्रदीप पुत्र देवेंद्र उम्र 25 लालू खेड़ी मृत घोषित

रामू पुत्र लाद्धु 52 अशरफ कॉलोनी

प्रदीप पुत्र कानूनी 50 रशीदगढ़ शामली

रजनी पत्नी प्रदीप 38 नोजल शामली

कोमल पुत्री गोपाल 18 नोजल शामली

इशिका पुत्री मनेंद्र 8 वर्ष धनैना शामली

बबीता पत्नी मनेंद्र 30 धनैना

यूसुफ पुत्र कालेखा 60 कस्यवान

सड़क पर फैला है अतिक्रमण

थानाभवन नेशनल हाईवे मार्ग पर थानाभवन कस्बे के अंदर सड़क के दोनों और जहां किनारो पर रेहड़ी ठेली वाले एवं दुकानदार सामान बाहर निकाल कर अतिक्रमण जमाये हुए हैं तो वहीं अवैध रूप से शामली चरथावल बस स्टैंड पर टेंपो स्टैंड एवं टैक्सी स्टैंड दिनभर सड़क पर अतिक्रमण करते हैं। स्थानीय लोग आए दिन सड़क पर फैले अतिक्रमण की पुलिस से शिकायत करते हैं। नगर पंचायत एवं पुलिस द्वारा अतिक्रमण को लेकर कई बार कागजी खानापूर्ति की गई, लेकिन आज तक स्थाई समाधान नहीं हुआ। हादसे के बाद लोगों में चर्चा है कि सड़क पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण के कारण आज दर्जनों लोग हादसे का शिकार हुए हैं।

घटना पर पहुंची क्षेत्राधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर ने बताया कि हादसा किस वजह से हुआ है अभी उन्हें जानकारी नहीं मिल पाई है।जांच के बाद ही पता चल पाएगा। आरोपी ट्रक चालक फरार हैं। 11 लोग घायल हुए थे घायलों का उपचार कराया जा रहा है। अतिक्रमण एवं सड़क पर दौड़ते अवैध मिट्टी खनन वाहनों को लेकर उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है वह समय-समय पर कार्रवाई करते रहते हैं।