बैंकट हॉल मलिक की दबंगई सरकारी सड़क पर अवैध अतिक्रमण

सरकारी सड़क पर अवैध अतिक्रमण,लोग परेशान

बैंकट हॉल मलिक की दबंगई सरकारी सड़क पर अवैध अतिक्रमण

बैंकट हॉल मलिक की दबंगई सरकारी सड़क पर अवैध अतिक्रमण

सरकारी सड़क पर अवैध अतिक्रमण,लोग परेशान

कई लोग हो चुके हैं हादसों का शिकार

अवैध अतिक्रमण पर नहीं किसी की रोक

बैंकट हॉल से निकलने वाला कूड़ा करकट से नाला हुआ चौक

बिना पार्किंग के चल रहा है बैंकट हॉल

थानाभवन- बैंकट हॉल मालिक द्वारा सड़क पर फैंसी गेट लगाकर एवं लोहे के खंभे गाड़कर आम लोगों के लिए मार्ग को अवरुद्ध कर अतिक्रमण किया गया है। शादी के दौरान रास्ते को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाता है। जबकि बैंकट हॉल से निकलने वाले प्लास्टिक के कूड़े करकट को भी सरकारी नाले में डालकर चौक कर दिया गया है। सरकारी जगह में अवैध रूप से पार्किंग की जाती है। जिम्मेदार नगर पंचायत को भी राजस्व का चूना लगाया जा रहा है।

थानाभवन मेला ग्राउंड में स्थित वंदना गार्डन की बराबर में बनाई गई नगर पंचायत की सड़क पर वंदना गार्डन मालिक के द्वारा फैंसी गेट लगाकर सड़क में अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है। वहीं किसानों के वाहन यहां से ना आ जा सके उसके लिए लोहे के खंभे सड़क में गाड़कर मार्ग को अवरुद्ध किया गया है। शादी विवाह में लोगों के द्वारा डिस्पोजल के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक के कूड़ा करकट का भी कोई उचित प्रबंध नहीं किया जाता। जिसको बराबर से गुजर रहे सरकारी नाले में डाल दिया जाता है। प्लास्टिक के कचरे के कारण नाला भी चौक हो गया है। जबकि पर्यावरण को भी भारी नुकसान पहुंच रहा है। आने वाले समय में नाला चौक होने से नगर को जल भराव की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। जबकि नगर पंचायत इस बड़े नाले की साफ सफाई पर हर वर्ष लाखों रुपए का बड़ा बजट खर्च कर साफ सफाई करने का काम करती है। वहीं गार्डन के पास अपनी कोई पार्किंग व्यवस्था नहीं है। शादी विवाह में मेले ग्राउंड की खाली पड़ी सरकारी जमीन में अवैध रूप से शादी विवाह के लिए गाड़ियों की पार्किंग की जाती है। बिना पार्किंग के ही गार्डन का संचालन हो रहा है। सड़क पर लोहे का गेट तो स्थाई रूप से लगा दिया गया है। जबकि शादी के दिन सड़क पर सजावट के रूप में टेंट लगाकर बड़ी गैलरी बनाई जाती है। जिससे सरकारी रास्ता पूरी तरह से अवरुद्ध हो जाता है। यहां से कोई भी व्यक्ति सड़क से नहीं गुजर सकता। आने जाने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है।शादी संपन्न होने पर टेंट के पाइपों को खोलकर सड़क पर डाल दिया जाता है। जिससे आने-जाने वाले दुर्घटनाग्रस्त होकर चोटिल हो रहे हैं कई लोग हादसों का भी शिकार हो चुके हैं हाल ही में एक दम्पति सड़क में पड़े लोहे के पाइप से उस समय फिसल कर जमीन पर गिर गए। जब वह यहां से बाइक से गुजर रहे थे। घायल दंपतियों का अभी भी इलाज चल रहा है।

इस संबंध में नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया की प्रकरण संज्ञान में आया है जांच कर उचित आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

नगर पंचायत को भी लगाया जा रहा है राजस्व का चूना

गार्डन मालिक द्वारा सरकारी जमीन को शादी विवाह की गाड़ियों के लिए पार्किंग में इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि नगर पंचायत यहां से पार्किंग का शुल्क वसूल सकती है। वहीं जिस नाले की साफ सफाई में नगर पंचायत लाखों रुपए का हर वर्ष बजट खर्च करती है। वहीं प्लास्टिक के कचरे से नाले को बड़े स्तर पर भरने का काम किया जा रहा है। जबकि प्लास्टिक से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है।ओर नाले के ईको सिस्टम को भी नुकसान पहुँच रहा है यह दूषित पानी यहां से कृष्णा नदी में पहुंचता है जिससे नदी भी बड़े स्तर पर प्रदूषित हो रही है।