लोक मंच पर मुख्यमंत्री के स्कूल चलो अभियान का सजीव प्रसारण देखने के साथ ही जनपद में सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने किया शुभारंभ

लोक मंच पर मुख्यमंत्री के स्कूल चलो अभियान का सजीव प्रसारण देखने के साथ ही जनपद में सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने किया शुभारंभ


बच्चों व अभिभावकों को घर घर जाकर करेंगे जागरूक

आकर्षक स्लोगन,"बागपत की यही पुकार शत-प्रतिशत नामांकन अबकी बार" , "एक भी बच्चा छूटे ना -संकल्प हमारा टूटे ना"

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत | शिक्षा हर बच्चे का अधिकार उज्ज्वल भविष्य का आधार | 6 से 14 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नामांकन कराने के लिए पूरे प्रदेश में आज से स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ  लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ,जबकि जनपद में कलेक्ट्रेट लोक मंच पर स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने किया |यह अभियान जनपद के समस्त 530 परिषदीय विद्यालयों में चलाया जाएगा ।

सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने कहा , स्कूल चलो अभियान के माध्यम से प्रत्येक बच्चे एवं परिवार को स्कूली शिक्षा से जोड़ा जाए, ताकि कोई भी बच्चा स्कूली शिक्षा से वंचित न हो पाए।उन्होंने कहा ,शिक्षा एक मात्र साधन है, जो प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन का कारक बन सकती है। शिक्षा ही प्रत्येक नागरिक को एक सही दिशा दे सकती है। शिक्षा प्रत्येक व्यक्ति के सर्वांगीण विकास की आधारशिला खड़ी कर सकती है। 

सांसद ने कहा ,शिक्षक नौकरी नहीं करता हहै, वह राष्ट्र का निर्माण करता है ,एक अच्छे समाज का निर्माण करता है ,शिक्षा से ही अच्छे समाज का निर्माण होता है ,इसलिए कोई भी बच्चा गलियों में नजर ना आए विद्यालय में नजर आना चाहिए।

जिलाधिकारी राजकमल यादव ने कहा, स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत कोई भी बच्चा जनपद में बिना शिक्षा से  वंचित नहीं रहने दिया जाएगा । स्कूल चलो अभियान 2023-24 में बागपत की यही पुकार शत-प्रतिशत नामांकन अबकी बार एक भी बच्चा छूटे ना संकल्प हमारा टूटे ना आप सभी अपने बच्चों का नजदीकी परिषदीय विद्यालय में नामांकन कराएं बच्चे निशुल्क गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का लाभ उठाएं।

इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिनकी सांसद और जिलाधिकारी ने  सराहना की | समारोह में सांसद डॉ सत्यपाल सिंह की धर्मपत्नी समाजसेविका तथा विदुषी श्रीमती अलका तोमर ,एडीएम प्रतिपाल चौहान, सीडीओ एमएल व्यास, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कीर्ति सहित अनेक गणमान्य उपस्थित रहे।