आखिर किसके संरक्षण में संरक्षण में रोहाना टोल प्लाजा पर वसूला जा रहा है गुंडा टैक्स?

रविवार को टोल कर्मियों ने पत्रकारों के साथ की अभद्रता  पत्रकार संगठन दो जून को टोल प्लाजा पर करेंगे अनिश्चितकालीन धरना शुरू

आखिर किसके संरक्षण में संरक्षण में रोहाना टोल प्लाजा पर वसूला जा रहा है गुंडा टैक्स?
आखिर किसके संरक्षण में संरक्षण में रोहाना टोल प्लाजा पर वसूला जा रहा है गुंडा टैक्स?

ब्यूरो रिपोर्ट 

देवबंद , रोहाना घलौली टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों की गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को देवबंद से मुजफ्फरनगर जा रहे पत्रकारों के साथ टोल कर्मियों द्वारा जमकर है अभद्रता की गई और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई। घटना से नाराज पत्रकार संगठनों ने दो जून से टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा की है।

रविवार को अखिल भारतीय पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष प्रशांत त्यागी और वरिष्ठ पत्रकार मंदिप शर्मा मुजफ्फरनगर बैठक के लिए जा रहे थे। जब वह घलौली रोहाना स्थित टोल प्लाजा पर पहुंचे तो फास्ट टैग के जरिए टोल काटने की बात कहने लगे जिससे नाराज वहां मौजूद टोल कर्मियों ने बिना कुछ जाने ही अभद्रता शुरू कर दी। विरोध करने पर मौके पर मौजूद शास्त्रधारी टोल कर्मियों द्वारा खुलेआम गुंडागर्दी करते हुए पत्रकारों को जान से मारने की धमकी दे डाली। घटना के बाद सामाजिक और राजनीतिक संगठनों में टोल अधिकारियों के खिलाफ भारी रोष बना हुआ है। 

उधर, प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया पत्रकारों की ओर से तहरीर मिलने पर जांच के बाद कार्रवाई होगी।

 *रोजाना होती है मारपीट की घटनाएं* 

 घलौली टोल प्लाजा पर तैनात टोल कर्मी रोजाना लोगों के साथ मारपीट और गाली गलौज की घटनाएं करते हैं। जिसको लेकर इन लोगों के खिलाफ कहीं आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं। लेकिन राजनीतिक संरक्षण मिलने के कारण टोल कर्मी खुले आम गुंडागर्दी पर उतारू है।

 *दो जून को होने वाले अनिश्चितकालीन प्रदर्शन को सामाजिक संगठनों ने दिया समर्थन* 

पत्रकारों के हुए साथ हुई अभद्रता के मामले में सामाजिक और राजनीतिक संगठनों में भारी नाराजगी बनी हुई है। घटना से नाराज त्यागी भूमिहार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी, त्यागी सभा देवबंद के अध्यक्ष दीपक त्यागी, भाजपा नेता गजराज राणा,भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार, भाजपा नेता पंकज त्यागी, वरिष्ठ अधिवक्ता ठाकुर सुरेंद्र पाल एडवोकेट , किसान नेता अमरीश राणा, भाकियू तोमर के प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील चौधरी, बजरंग दल नेता विकास त्यागी समेत दर्जनों संगठनों ने घटना की निंदा करते हुए 2 जून को टोल पर होने वाले अनिश्चितकालीन धरने को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। मांगेराम त्यागी ने कहा टोल पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी। 2 जून को पत्रकारों के साथ सभी सामाजिक संगठन प्रदर्शन में शामिल होंगे।

 *नीचे से ऊपर तक पैसा देते हैं, जो आपसे होगा वह कर लीजिएगा......* 

रोहाना टोल प्लाजा पर हुए विवाद और हंगामा के दौरान टोल कर्मी खुलेआम गुंडागर्दी पर उतारू थे एक टोल कर्मी तोखुलेआम कहते हुए दिखाई दिया की हम लोग किसी से नहीं डरते हैं यहां से लेकर ऊपर तक सबको पैसा देते हैं जो आपसे होता है वह कर लीजिएगा।

 *टोल अधिकारियों ने फोन किया स्विच ऑफ* । 

पत्रकारों के साथ हुए हंगामा के मामले में जब टोल के मैनेजर विक्रम सिंह से वार्ता करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन स्विच ऑफ कर लिया। इतना ही नहीं किसी भी घटना के मामले में टोल के अधिकारी या तो फोन को ब्लैक लिस्ट में डाल देते हैं या स्विच ऑफ कर लेते हैं।