बारूद के ढेर पर थानाभवन क्षेत्र अवैध सुतली बम बरामद

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी

बारूद के ढेर पर थानाभवन क्षेत्र अवैध सुतली बम बरामद

बारूद के ढेर पर थानाभवन क्षेत्र अवैध सुतली बम बरामद

- मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी

- क्षेत्र में कई अन्य जगहों पर भी अवैध पटाखों के भंडारण की चर्चा

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बड़ी मात्रा में अवैध रूप से भंडारण किए गए पटाखो की सैकड़ो बोरी बरामद की है। जबकि मामले में मौके पर मौजूद एक अभियुक्त को भी हिरासत में ले लिया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जनपद शामली के थानाभवन थाना प्रभारी सुदेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर द्वारा उन्हें सूचना मिली थी कि थानाभवन क्षेत्र के गांव खानपुर में एक डब्बू उर्फ अश्विनी के घर पर बड़ी मात्रा में पटाखे को भंडारण करके रखा गया है। मुखबिर की सूचना के चलते जब हमने छापेमारी की तो मौके से बने एवं अध बने सुतली बम के लगभग 135 बोर मौके से मिले हैं। जिनको पुलिस ने कब्जे में ले लिया। जबकि अवैध पटाखों का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भी भिजवाया है। जिससे पटाखो की बारूद की क्षमता की भी जांच हो सके। इस मामले में जानकारी मिली कि आसिफ पुत्र जहीर मोहल्ला बंदागढ़ थानाभवन कस्बा निवासी के द्वारा यहां पर पटाखों का अवैध रूप से भंडारण किया गया था। पुलिस ने आसिफ को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इस मामले में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। जांच पड़ताल के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

कई अन्य जगहों पर भी अवैध पटाखा भंडारण की चर्चा

हाल ही में शामली शहर में घनी आबादी में अवैध पटाखा भंडारण में आग लगने से एक महिला की मौत तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिसके बाद थानाभवन पुलिस ने भी क्षेत्र से बड़ी मात्रा में अवैध पटाखा भंडारण पर छापेमारी करते हुए अवैध पटाखों को कब्जे में लिया है। वही इस मामले में इंटरनेट मीडिया में भी जमकर चर्चा हो रही है कि थानाभवन क्षेत्र में कस्बे में भी घनी आबादी में कई जगह पर अवैध भंडारण लोगों ने कर रखे हैं। जबकि कई बार थानाभवन में अवैध पटाखा भंडारण में आग लगने से कई लोग अपनी जान भी चुके है। अगर गंभीरता से ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान नहीं चला तो भविष्य में किसी बड़ी घटना के होने से इनकार नहीं किया जा सकता।