दो पक्षों में हुए झगडे के बाद लूम्ब गाँव में तनाव, पलायन के लगाए पोस्टर, पुलिस ने चार आरोपियों को भेजा जेल गांव में पुलिस बल तैनात

दो पक्षों में हुए झगडे के बाद लूम्ब गाँव में तनाव, पलायन के लगाए पोस्टर, पुलिस ने चार आरोपियों को भेजा जेल गांव में पुलिस बल तैनात

संवाददाता अमित जैन

छपरौली। मिठाई की फैक्ट्री की शिकायत करने तथा उसे बंद कराने से आक्रोशित एक पक्ष ने घेर में पशुओं का चारा डालने गये युवक पर बोला हमला। संघर्ष में चार लोग हुए घायल। 

 

मंगलवार देर शाम लूम्ब गांव मे दो पक्षों में संघर्ष हो गया, जिसमें दोनों पक्ष के चार व्यक्ति घायल हो गये। पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी भिजवा दिया ,जहां चिकित्सकों ने दो की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

लूम्ब गांव में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में झगड़ा हो गया । एक पक्ष की ओर से दूसरे पक्ष पर आरोप लगाते हुए थाने पर तहरीर में बताया कि, वह मंगलवार देर शाम पशुओं को चारा डालने के लिए घेर में जा रहा था। तभी बीच रास्ते में एक समुदाय के दो युवकों ने रोक लिया और बाकी परिजनों को आवाज देकर कहा कि, इसने हमारी शिकायत कर मिठाई बनाने की फैक्ट्री बंद करायी है, आज इसको सबक सिखाएंगे। पीड़ित ने बताया कि, उसके बाद दर्जनों लोग हाथों में लाठी डंडे लेकर आए और मारने की नीयत से हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पीडित ने बताया कि, उसके बाद शोर सुनकर उसका भाई सतीश व दो बहनें आई, तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट करते हुए बहनों के कपड़े फाड़ दिए और भाई के साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिससे भाई अचेत होकर मौके पर गिर पड़ा। उसके बाद आए ग्रामीणों को देखकर आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गये। पीडित ने आरोपियों को नामजद करते हुऐ कडी कार्रवाई करने की मांग की। 

उधर बुधवार को युवा हिन्दू वाहिनी के कुछ कार्यकर्ताओं ने गांव में जाकर जमकर हंगामा करते हुए एक पक्ष के लोगों से पलायन करने के मकानों पर पोस्टर लगवाये। वहीं गांव में हंगामा देखते हुए छपरौली पुलिस व रमाला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाते हुए पलायन के पोस्टर मकानों से हटवाये। हालांकि, पुलिस ने एक पक्ष के जमील शहजाद, मेहरबान व आंसू को विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेज दिया है। 

गांव में दोनो पक्षों के बीच तनाव देखते हुए सुरक्षा हेतु पुलिस लगाई है। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह सिरोही ने बताया कि, पीड़ित की तहरीर के आधार पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। घायलों को उपचार के लिए सीएचसी भेजा दिया गया था , जहां चिकित्सकों ने दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रैफर कर दिया। उन्होंने बताया कि, आवश्यकता पड़ी, तो सुरक्षा हेतु पीएसी भी लगाई जायेगी।