आधा दर्जन गांवों में मावा भट्टियों पर धडाधड छापेमारी, पूर्व आभास और सूचना पर ज्यादातर भट्टी मिली बंद, चेतावनी देकर ही लौटे अधिकारी

आधा दर्जन गांवों में मावा भट्टियों पर धडाधड छापेमारी, पूर्व आभास और सूचना पर ज्यादातर भट्टी मिली बंद, चेतावनी देकर ही लौटे अधिकारी

संवाददाता राहुल राणा

दोघट।त्योहारों पर बनाई जा रही मिलावटी मिठाई एवं मावा पर रोकथाम लगाने के लिए गुरुवार को एसडीएम व सीओ के निर्देशन में क्षेत्र की मावा भट्ठियों पर की गई धडाधड छापेमारी । अधिकारियों की छापेमारी के चलते क्षेत्र में मावा भट्टी संचालकों में हड़कंप मचा रहा।

गुरूवार को एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह, सीओ बड़ौत युवराज सिंह, फूड इंस्पेक्टर नेहा चौधरी व इंस्पेक्टर दोघट किरनपाल ने क्षेत्र के मांगरौली, टीकरी, दोघट, गढ़ी कांगरान, झुंडपुर, भड़ल, पलड़ा आदि गांवों में मावा भट्टियों पर छापेमारी की , लेकिन उस समय ज्यादातर मावा भट्टी बंद मिली। टीम ने मावा भट्टी चला रहे लोगों को सख्त चेतावनी दी कि, यदि किसी भी भट्टी पर मिलावट करते पकड़े गए ,तो सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। 

वहीं टीम के आने की सूचना मिलते ही अधिकांश मावा भट्टी संचालक काम बंद कर घरों से ही गायब हो गए थे। टीम ने भड़ल, टीकरी, मांगरौली, दोघट से मावे के नमूने भरे।एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह ने बताया कि, त्योहारों को देखते हुए यह अभियान चलाया गया है ,ताकि मिलावटी मावा एवं मिठाइयों पर रोक लगाई जा सके। मावा भट्ठियों पर मिलावटी मावा निकाले जाने की सूचनाएं मिल रही थी, जिसके कारण भट्टियों पर छापेमारी की गई।