महिला ने जालसाज कर मकान हडपने  व मारपीट करने का चचेरी बहन पर लगाया आरोप, पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

- चाचा की नकली पुत्री बनकर की साजि़श, पीडि़त महिला ने मांगी जांच - 10 मार्च 2021 का जालसाजी तरीके से एक रजिस्टर दान पत्र लिखाने का मामला

महिला ने जालसाज कर मकान हडपने  व मारपीट करने का चचेरी बहन पर लगाया आरोप, पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

मंडल ब्यूरो अनिल चौधरी

हाथरस । सासनी कोतवाली क्षेत्र के गांव विष्णुपुरी में अवैध रूप से मकान पर कब्जा करने का मामला संज्ञान में आया है। उक्त प्रकरण में पीडि़त महिला ने थाने में शिकायत दर्ज न होने  के कारण पुलिस अधीक्षक से शिकायत दर्ज कर जांच कराने की मांग की है। सासनी क्षेत्र के मोहल्ला निवासी पूजा रानी ने प्रार्थना पत्र में लिखाया है कि इनके पिताजी के पांच भाई थे। प्रार्थिया की दादी को रुपयों की आवश्यकता पडने पर अपनी बड़ी पुत्र बहू के नाम 2/5 भाग का रजिस्टर बैनामा 2 नवंबर 1974 को कर दिया था। तथा शेष भाग 3/5 रजिस्टर्ड वसीयत 19 नवंबर 1997 को अपने सबसे छोटे पुत्र खचेर मल के नाम कर दी। इनकी कोई संतान नहीं थी और उनकी मृत्यु 10 साल पूर्व हो चुकी है।
प्रार्थिया ने बताया है कि उनके चाचा दौलत राम की बेटी विनीता ने अपनी मां सहित अन्य लोगों के साथ साजिश करके व कागजातों में कूट रचना करके खचेरमल की पुत्री बनकर अपनी सगी मां यशोदा देवी के हक में 10 मार्च 2021 को एक रजिस्टर दान पत्र लिख दिया। प्रार्थीया पूजा रानी को जब इस मामले की जानकारी हुई तो उसने अपनी चचेरी बहन विनीता व चाची यशोदा से कहा कि तुमने छल कपट करने तथा चाचा खचेरमल की पुत्री बनकर दान पत्र क्यों लिखवा लिया है। इतनी बात सुनकर आरोपी विनीता वह उसकी बहन व पति आग बबूला हो गए और धमकी दी कि इसके बारे में किसी को बताया तो तुझे तेरे पति तेरे भाई कृष्णा को जान से मार देंगे। और यही घटना उक्त प्रार्थिया के साथ मारपीट की घटना कर दी। महिला ने आरोप लगाया है कि मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराने महिला सासनी थाने गई थी वहां पर रिपोर्ट नहीं ली गई है। पीड़ित महिला आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग कर रही हैं। और षड्यंत्र के तहत दान पत्र की गई जमीन के मामले में न्याय मांग रही है।