ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत मामले में हॉस्पिटल संचालक व ओटी सहायक गिरफ्तार, दो की तलाश

ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत मामले में हॉस्पिटल संचालक व ओटी सहायक गिरफ्तार, दो की तलाश

गोरखपुर। आपरेशन के बाद प्रसूता की मौत होने के मामले में चिलुआताल थाना पुलिस ने संतकबीरनगर जिले के रहने वाले हास्पिटल संचालक व गुलरिहा के रहने वाले ओटी सहायक को गिरफ्तार कर लिया है। आपरेशन करने वाले झोलाछाप के साथ ही दो अन्य आरोपितों की तलाश चल रही है।

यह है मामला

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि 30 अक्टूबर को सोनबरसा गांव के छोटका टोला की रहने वाली रेशमा को मानीराम सिक्टौर स्थित ओम साईं हास्पिटल में भर्ती कराया गया। सुबह 11 बजे आपरेशन से उसे बच्ची पैदा हुई। रेशमा की शाम पांच बजे मौत हो गई। स्वजन ने हंगामा करने के साथ ही 112 पर फोन कर पुलिस को जानकारी दी।

हास्पिटल संचालक के साथ ही आपरेशन करने वाला झोलाछाप व अन्य कर्मचारी फरार हो गए। रेशमा की सास राजकुमारी देवी की दी गई तहरीर पर गैर इरादतन हत्या, जालसाजी व 15 मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने हास्पिटल संचालक संतकबीरनगर, बघौली के वरुणा जायसवाल उर्फ अनूप व ओटी सहायक गुलरिहा बाजार के विक्की कुमार को स्पोर्ट्स कालेज चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

बाहर थे पति व ससुर

रेशमा के पति बीरु चौहान व ससुर करन बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। घटना के समय वह मौजूद नहीं थे। आर्थिक मदद देने व आरोपितों पर कार्रवाई की मांग कर रहे परिवार के लोगों ने अगले दिन बालापार में शव रखकर जाम लगा दिया था। सीओ कैंपियरगंज व नायब तहसीलदार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया था।

यह भी पढ़ें:  शरीर के 10 से अधिक टुकड़ें रूह कापा देने वाली खबर

किशोरी लापता, अपहरण का मुकदमा

रामगढ़ताल क्षेत्र की रहने वाली किशोरी 10 दिन से लापता है। खोजबीन के बाद स्वजन ने अज्ञात के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। रस्तमपुर की रहने वाली महिला ने तहरीर में लिखा है कि 23 अक्टूबर को उनकी 15 वर्षीय बेटी अपनी सहेली से मिलने के लिए घर से निकली थी। शाम तक न लौटने पर उन्होंने खोजबीन शुरू की। सहेली से पूछने पर बताया कि आने के कुछ देर बाद ही वो चली गई थी। प्रभारी निरीक्षक थाना रामगढ़ताल संजय सिंह ने बताया कि सीसी कैमरा फुटेज व सर्विलांस की मदद से किशोरी की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पत्नी ने करवाचौथ का व्रत नहीं रखा तो सिपाही ने सर्विस रायफल एके 47 से गोली मारकर की आत्महत्या

यह भी पढ़ें: महिला संग किराये पर रह रहा था युवक अब मिला शव, प्रेमिका के पति पर लगा आरोप