लोकतंत्र के पर्व पर गर्व,गुरुकुल में मतदान जागरूकता की दिलाई गई शपथ

लोकतंत्र के पर्व पर गर्व,गुरुकुल में मतदान जागरूकता की दिलाई गई शपथ

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।गुरुकुल विद्यापीठ में शनिवार को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई। छात्राओं को मताधिकार की महत्ता समझाते हुए शत-प्रतिशत मतदान के लिए घर-परिवार व पड़ोस के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का आह्वान किया गया।

लोकसभा चुनाव का पर्व चल रहा है।इसके तहत बागपत में 26 अप्रैल को मतदान होगा। शनिवार को गुरुकुल विद्यापीठ के स्टाफ ने मतदान के प्रति जागरूकता की शपथ ली। प्रबंधक मुकेश गुप्ता ने कहा कि मतदान 18 साल की उम्र पूरी कर चुके हर नागरिक का अधिकार है और सभी को इसका इस्तेमाल करना चाहिए। शत-प्रतिशत मतदान से लोकतंत्र मजबूत होगा।

कहा कि, लोकतंत्र में जनता स्वयं ही सरकार स्वयं चुनती है। ऐसे में हमें मतदान अवश्य करना चाहिए। यही मत राष्ट्र को मजबूती देगा। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को अपने-अपने क्षेत्रों के मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने और 26 अप्रैल को शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई। प्रधानाचार्या प्रभा सिंघल ने कहा कि ,बच्चे देश का भविष्य हैं। ऐसे में अपने भविष्य की सुरक्षा हेतु अपने परिजनों के साथ दूसरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। कहा कि मतदान केवल अधिकार ही नहीं, बल्कि देश के हर नागरिक का महत्वपूर्ण कर्तव्य भी है। इसका प्रयोग सभी मतदाताओं को अवश्य करना चाहिए। इस दौरान सभी शिक्षक शिक्षिकाएं भी मौजूद रहे।