आगरा में आज से अग्निवीर भर्ती; शाम से एक अगस्त तक इन रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट, ये होंगे निकलने के नए रास्ते

आगरा में आज से अग्निवीर भर्ती; शाम से एक अगस्त तक इन रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट, ये होंगे निकलने के नए रास्ते

आगरा। सदर स्थित एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में शनिवार रात 12 बजे से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो जाएगी। पहले दिन 12 जिलों के अभ्यर्थियों में से अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती होगी।

भर्ती प्रक्रिया में वे ही अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे, जिन्होंने कॉमन एंट्रेंस परीक्षा पास कर ली हो। सेना भर्ती कार्यालय, आगरा की निदेशक कर्नल रिश्मा सरीन ने बताया कि एक अगस्त तक अग्निवीर भर्ती रैली होगी।

एडमिट कार्ड हो चुके हैं जारी

रिश्मा सरीन ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को 30 जून को एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। अभ्यर्थियों को कब पहुंचना है, इसकी पूरी जानकारी कार्ड में दी गई है। रात एक बजे तक अनिवार्य रूप से रिपोर्ट करना होगा। अभ्यर्थियों को दस्तावेजों की मूल प्रतियों को अनिवार्य रूप से अपने साथ लेकर आना होगा। 1600 मीटर की दौड़ पांच से सात मिनट में पूरी करनी होगी। शारीरिक फिटनेस परीक्षण, शारीरिक माप परीक्षण, दस्तावेजों की जांच, चिकित्सकीय परीक्षण किया जाएगा।

ट्रैफिक रूट में परिवर्तन

सदर क्षेत्र में एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में 14 जुलाई से प्रस्तावित अग्निवीर भर्ती को देखते हुए यातायात पुलिस ने मार्ग परिवर्तन किया है। अभ्यर्थियों का शाम से ही आना शुरू हो जाता है, सुबह सेना भर्ती रैली होती है। इस दौरान हल्के और भारी वाहनों का काफी बड़ी संख्या में आवागमन होता है।