100 रुपये के लिये दादी की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

100 रुपये के लिये दादी की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

लखनऊ के निगोहा थाना क्षेत्र में शराब के लिये 100 रुपये न देने पर पोते ने दादी के सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। कुल्हाड़ी लगने से पिता का हाथ बुरी तरह जख्मी हुआ है।घटना के बाद आरोपी अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर फरार हो गया है। वारदात रविवार देर रात लखनऊ के निगोहा थाना क्षेत्र के करनपुर गांव में हुई। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

गांव के सुरेश कुमार के मुताबिक, बीती रात को बेटा अनीश कुमार अपनी ससुराल से घर आया था। उसने शराब के लिये अपनी दादी से 100 रुपये मांगे थे। उन्होंने इंकार कर दिया तो उनसे झगड़ने लगा। इसके बाद मुझसे भी पैसे मांगे तो मैंने उसे फटकारा और डंडा उठाकर पैर में दो बार मार दिया।

पिता के मुताबिक, मेरे डंडा मारते ही अनीश घर में रखी कुल्हाड़ी ले आया और मेरे हाथ पर मार दी। इसके बाद मेरी मां शीतला देवी(70) और पत्नी अनीता देवी उसे पकड़ने काे दौड़ीं तो बेटे ने अपनी दादी के सिर पर कुल्हाड़ी मार दी। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। इसके बाद बेटा मुझे धक्का मारकर घर से पुराने मकान की ओर गया और अपनी पत्नी और दो बच्चों को लेकर फरार हो गया।

पिता बोला- शराबी है बेटा

पिता सुरेश ने बताया, " अनीश नशे का आदी है। वह ज्यादातर समय अपनी ससुराल में रहता है। रविवार को वह किसी काम से घर आया था। उसने पहले अपनी मां के हाथों से बना खाना खाया फिर दादी से शराब पीने के लिए 100 रुपए मांगे थे। वह कल रात को भी नशे में था।

 

दादी के खाते में आती है पेंशन

सुरेश के मुताबिक, " मेरे पिता रेलवे में कर्मचारी थे। उनकी 5 साल पहले मौत हो चुकी है। उन्होंने मेरे 2 बेटों अनीश और मनीष को एक-एक ट्रैक्टर दिलाया था। दोनों ट्रैक्टर चलाकर वे अपना खर्च चलाते हैं। पिता की मौत के बाद पेंशन मेरी मां के खाते में आती थी। इसीलिये अनीश उनसे पैसे मांग रहा था। गांव के बाहर बने मकान में हम लोग रहते हैं। अनीश को गांव के अदंर बना मकान दिया गया है। उसी घर में वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। "

 

आरोपी तस्करी और रेप मामले में जा चुका है जेल

आरोपी अनीश पहले भी शराब तस्करी और रेप के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। स्थानीय ग्रामीणों ने आरोपी अनीश के पिता सुरेश को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उनके हाथ में मरहम-पट्‌टी की गई। पुलिस ने शीतला देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।