दुष्कर्म के दोषी दुद्धी विधायक को आज सुनाई जाएगी सजा, नाबालिग के साथ नौ साल तक किया था दुष्कर्म

दुष्कर्म के दोषी दुद्धी विधायक को आज सुनाई जाएगी सजा, नाबालिग के साथ नौ साल तक किया था दुष्कर्म

सोनभद्र। नाबालिग लड़की के साथ नौ वर्ष पूर्व दुष्कर्म मामले में एमपीएमएलए कोर्ट से दोष सिद्ध हुए दुद्धी के भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को शुक्रवार को सजा सुनाई जाएगी। यदि विधायक को दो वर्ष से अधिक की सजा हुई तो उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त हो सकती है और दुद्धी में उप चुनाव होने की संभावना प्रबल हो जाएगी।

एमपी-एमएलए कोर्ट में आज होगी सुनवाई

एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश एहसानुल्लाह खान की अदालत ने मंगलवार को सुनवाई कर भाजपा के दुद्धी विधायक रामदुलार गोंड़ को दोषसिद्ध पाकर न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया है। तब उन्होंने सजा की अवधि की घोषणा के लिए 15 दिसंबर की तिथि तय की थी।

बता दें कि चार नवंबर 2014 को रामदुलार गोंड़ जो तत्कालीन प्रधानपति थे, अब वर्तमान में भाजपा के दुद्धी विधायक हैं। उनके खिलाफ एक व्यक्ति ने म्योरपुर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि रामदुलार उसकी नाबालिग बहन के साथ पिछले एक वर्ष से लगातार धमकी देकर दुष्कर्म कर रहे थे।

12 दिसंबर को पाए गए थे दोषी

मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ दुष्कर्म के तहत मुकदमा दर्ज किया था। विवेचना करने के बाद चार्जशीट न्यायालय में दाखिल किया था। इस मामले में पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता विकास शाक्य हैं। आठ दिसंबर को दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने बहस कर अपना पक्ष रखा था। अदालत ने 12 दिसंबर को इस मामले में विधायक रामदुलार गोंड़ को दुष्कर्म का दोषी पाया और उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दिया था। इस पर उन्हें जिला कारागार भेज दिया गया।