जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक सम्पन्न

अधिशाषी अभियंता जल निगम ग्राम कार्य योजना की कार्यवाही को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर करें: माला श्रीवास्तव

ब्यूरो रमेश बाजपेई 

रायबरेली,।जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार में जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद रायबरेली में प्रस्तावित ग्रामों में पाइप पेयजल परियोजना को लेकर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने समिति के सदस्यों से जल जीवन मिशन के दिशा निर्देशों के अनुसार ही पाइप पेयजल योजनाओं के निर्माण, संचालन, अनुरक्षण से सम्बन्धित शासनादेश के अनुरूप कार्याे को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि अधिशाषी अभियंता जल निगम ग्राम कार्य योजना की संरचना को अंतिम रूप देने की कार्यवाही को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर कराये। उन्होंने कहा कि कार्ययोजना तैयार करते समय प्रत्येक वर्ष की वार्षिक कार्ययोजना बनाकर ग्रामीण पाइप पेयजल योजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित की जाये। निर्माणाधीन शत-प्रतिशत पाइप पेयजल योजनाओं में क्रियाशील गृह संयोजन की व्यवस्था, पूर्व की निर्मित पेयजल योजनाओं में भी जन जीवन के अन्तर्गत रेट्रोफिटिंग कराते हुए क्रियाशील गृह संयोजन की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, अधिशासी अभियंता जल निगम सहित अन्य अधिकारी व संबंधित संस्था के अधिकारी उपस्थित रहे।