निकाली गई पुलिस भर्ती में मिले आयुसीमा में तीन वर्ष की छूट, रालोद ने धरना प्रदर्शन करते हुए दिया ज्ञापन

निकाली गई पुलिस भर्ती में मिले आयुसीमा में तीन वर्ष की छूट, रालोद ने धरना प्रदर्शन करते हुए दिया ज्ञापन

••धरना प्रदर्शन में युवाओं की तादाद और सक्रिय भागीदारी पर रालोद नेताओं के चेहरे खिले

•• भर्ती में आयुसीमा में छूट का मुद्दा और मुख्यमंत्री को पत्र सबसे पहले रालोद सुप्रीम ने लिखा: राहुल धामा

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत । राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद चौ जयंत सिंह के निर्देश तथा युवा रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष विधायक चंदन सिंह चौहान के आह्वान पर युवाओ, छात्रों और रालोद नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन करते हुए पुलिस भर्ती में आयु सीमा बढाने के लिए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला मुख्यालय पर दिया गया। 

रालोद नेताओं द्वारा सरकार से मांग की गई कि, 5 साल बाद निकाली गई उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में लाखों युवाओं को उम्र की सीमा में छूट न मिलने पर बाहर कर दिया गया।कहा कि,प्रदेश सरकार भर्ती परीक्षा में 3 साल की छूट युवाओं को देकर ,उन्हें कम से कम एक बार भर्ती परीक्षा में बैठने का अवसर प्रदान करे। 

बागपत क्लैक्ट्रेट पर युवा जिलाध्यक्ष राहुल धामा के नेतृत्व में युवाओं ने मुख्यमत्री के नाम ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा । इस अवसर पर राहुल धामा ने कहा कि, चौ जयन्त सिह को युवाओ के भविष्य की चिन्ता है ,पुलिस भर्ती विशापन में आयु सीमा में छूट देने के लिये मुख्यमंत्री को सबसे पहले उन्होंने ही पत्र लिखा और सभी युवा जिलाध्यक्षों को पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग के लिये ज्ञापन देने का निर्देश दिया । कहा कि, यदि सरकार ने मांग नहींं मानी, तो राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयन्त सिह के निर्देशो पर अगली कार्यवाही की जायेगी तथा राष्ट्रीय लोकदल ,युवाओ के भविष्य के साथ खिलवाड नहींं होने देगा ।

बता दें कि, 23 दिसम्बर 2023 को पुलिस विभाग द्वारा 60244 पदों के लिये विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें 27 दिसम्बर से 16 जनवरी 2024 तक फार्म भरे जायेंगे । इस भर्ती का इन्तजार लाखों युवा पिछली भर्ती सन् 2018 से कर रहे थे। उस समय लाखो युवा कम उम्र के कारण फार्म नहींं भर पाये थे , लेकिन अब पाँच साल बाद भर्ती का विज्ञापन निकला, तो लाखो युवाओ की उम्र निकल गयी । 

रालोद नेताओं के अनुसार कोरोना काल के जो भर्ती आयी ,उनमे 2 से 3 साल की छूट मिले। युवाओं को भर्ती में एक भी अवसर नहीं मिलना ,उनकी अवसर की समानता में हनन जैसा है। कहा कि, इस भर्ती की घोषणा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा वर्ष 2021 में विज्ञप्ति जारी करते हुए की गई थी ,जो भर्ती बोर्ड की ऑफिशयल साइट पर उपलब्ध थी । इसी आधार पर उम्र की मांग 2021 से होनी चाहिए, ना कि 2023 से।इसमें सभी वर्गो को 2 वर्ष की छूट देनी चाहिए। 

ज्ञापन देने वालो में रालोद जिलाध्यक्ष रामपाल धामा , पूर्व मंत्री डा कुलदीप उज्जवल ,एड जयवीर तोमर, प्रधान राजू तोमर सिरसली ,युवा क्षेत्रीय अध्यक्ष आसिफ चौधरी ,एड श्रीकान्त धामा ,निशान्त तोमर ,विनोद सिंह, नरेश त्यागी ,ओमवीर तोमर ,नीरज पंडित, गगन धामा, सुभाष नैन ,नरेन्द्र राहुल प्रधान ,सन्नी, बाँबी तोमर, सोनू नितिन आदि उपस्थित रहे। रालोद के धरना प्रदर्शन की खास बात यह रही कि, अति अल्प समय के नोटिस के बावजूद युवाओं की भारी तादाद रही तथा रालोद के जयघोष के साथ स्लोगन और झंडे भी थामते नजर आए, मीडिया और लोगों में भी यह चर्चा का विषय बना रहा।