2 करोड़ के लालच में तांत्रिक ने की मां बेटे की हत्या 

2 करोड़ के लालच में तांत्रिक ने की मां बेटे की हत्या 
सांकेतिक तस्वीर

सीएचसी स्टाफ नर्स व उसके बेटे की हत्या कर शव गंगा नदी में फेंकने वाले मास्टरमांइड तांत्रिक उसके बहनोई समेत चार हत्यारोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हत्थे चढ़े तांत्रिक अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि वह दो वर्षों से नर्स के घर आता जाता था। साथ ही उसकी पुत्री को सामान देने प्रयागराज भी जाता था।

सीएचसी स्टाफ नर्स व उसके बेटे की हत्या कर शव गंगा नदी में फेंकने वाले मास्टरमांइड तांत्रिक, उसके बहनोई समेत चार हत्यारोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हत्थे चढ़े तांत्रिक अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि वह दो वर्षों से नर्स के घर आता जाता था। इस बीच वह प्रयागराज में प्रतियोगी परीक्षा एसएससी की तैयारी कर रही नर्स की पुत्री को सामान व रुपया पहुंचाने भी जाता था।

जिससे वह नर्स की पुत्री से एकपक्षीय प्रेम करने लगा और उससे शादी कर डेढ़-दो करोड़ की संपत्ति हथियाना चाहता था। इसलिए बहनोई व साथियों की मदद से नर्स व उसके बेटे की चाकू, हथौड़ी व डंडे से हत्या कर शवों को नौबस्ता पुल से गंगा नदी में फेंक दिया था।

मां और भाई ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

खागा कोतवाली के हरदों सीएचसी की 58 वर्षीय स्टाफ नर्स सुमनरानी गुप्ता अपने 20 वर्षीय पुत्र प्रखर गुप्ता के साथ गत नौ अगस्त की रात लापता हो गई थी। जिनकी पुत्री कीर्ति गुप्ता ने 11 अगस्त को मां व भाई के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

सनसनीखेज घटना में पुलिस ने स्टाफ नर्स का शव नौबस्ता गंगा नदी में उतराता हुआ बरामद कर लिया था। एसओजी प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव व इंस्पेक्टर तेजबहादुर सिंह के नेतृत्व में सर्विलांस टीम ने घर आने जाने वाले हथगाम क्षेत्र के कनकपुर मजरे सेमरा मानापुर में रहने वाले तांत्रिक अरुण कुमार चौधरी व इसके बहनोई शैलेंद्र कुमार निवासी मझटेनी, खागा को सुजानीपुर मोड़ से धर दबोचा ।

इनकी निशानदेही पर पुलिस ने खागा कोतवाली के टेकारी निवासी देशराज उर्फ देस्सा व सुरेंद्र उर्फ सुरेश पासवान निवासी कनकपुर मजरे सेमरा मानापुर, हथगाम का गिरफ्तार किया।

तांत्रिक ने साथियों को दिए थे 50 हजार

हत्यारोपित सुरेश पासवान ने बताया कि मां-बेटे को रास्ते से हटाने के लिए तांत्रिक ने उसके फूफा देशराज पासवान को 50 हजार रुपये दिए थे। जिस पर वह नौ अगस्त की रात दस बजे तांत्रिक के कहने पर मां-बेटे को बाइक में बैठाकर नौबस्ता पुल पर लाया। वहां पर शैलेंद्र चौधरी व देशराज पहले से मौजूद थे। घटना को अंजाम देकर तांत्रिक, नर्स के घर जाकर अपने फोन सेट में सिम बदले।

हत्या के पहले ठेके में शराब पी थी

तांत्रिक ने बताया कि हत्या के पहले नौ अगस्त को शाम गोखरूआपुर शराब के ठेके पर सभी लोगों ने 120 रुपये की अंग्रेजी क्वार्टर लेकर शराब पी थी। हत्या की योजना वह हफ्ते भर से कर रहे थे।

नर्स पर भूत-प्रेत की बाधा बताई थी

हत्यारोपित शैलेंद्र कुमार चौधरी रोजगार सेवक है और इसका साला अरुण चौधरी तंत्र मंत्र व पूजा पाठ करता है। तांत्रिक दो वर्षों से स्टाफ नर्स के घर आता जाता था और स्टाफ नर्स पर भूत-प्रेत का बाधा बताकर झांड़फूंक करता था। बताया कि उस पर नर्स उस पर आंख मूंदकर विश्वास करती थी।

125 नाविक लगाकर 50 सीसी कैमरे खंगाले

सीओ खागा अनिल कुमार ने बताया कि मां-बेटे की खोजबीन के लिए खागा व सुल्तानपुर घोष क्षेत्र के 50 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए और खागा सीमा से जुड़ने वाले प्रतापगढ़ व रायबरेली तक 125 नाविकों को लगाया गया था।