यमुना में अवैध खनन को लेकर भड़के सुभानपुर के ग्रामीण , एसडीएम को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग

यमुना में अवैध खनन को लेकर भड़के सुभानपुर के ग्रामीण , एसडीएम को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।क्षेत्र के सुभानपुर गांव के ग्रामीणों ने यमुना नदी में अवैध खनन किए जाने पर रोष जताया है। उन्होंने एसडीएम से रेत खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि, सुभानपुर गांव यमुना के मुहाने पर बसा है। ग्रामीणों की हजारों बीघा कृषि भूमि भी यमुना खादर में ही है। मंगलवार को दर्जनों ग्रामीण तहसील में पहुंचे। उन्होंने एसडीएम ज्योति शर्मा को शिकायती पत्र दिया और बताया कि ,उनके खेतों में रेत खनन की कोई अनुमति नहींं है ,फिर भी खनन माफिया यमुना नदी से बड़े पैमाने पर मशीनों से अवैध खनन कर रहे हैं, जिससे यमुना में गहरे गड्ढे हो रहे हैं। 

किसानों ने कहा कि, रेत लदे वाहनों से उनके खेतों पर आने जाने के रास्ते भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, जिससे उन्हें खेतों में आने जाने पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।बताया  वे अवैध खनन का विरोध करते हैं ,तो खनन माफिया उन्हें धमकी देते हैं ,जबकि अवैध रेत खनन से सरकार को मोटे राजस्व की हानि हो रही है। उन्होंने एसडीएम से पर अवैध खनन की जांच करने और खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की। 

इस मौके पर ग्रामीणों में दिनेश त्यागी, पंकज त्यागी, बबलू, परमानंद, सहदेव, नीटू, आदेश, आनंद आदि शामिल रहे। एसडीएम ज्योति शर्मा ने बताया कि, तहसील कर्मियों व पुलिस की टीम बनाकर रात्रि में यमुना क्षेत्र की कांबिंग कराई जाएगी।अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।