श्री कृष्ण जन्मभूमि पर निरीक्षण का ऐतिहासिक आदेश हिंदुत्व की जीत - हिन्दू महासभा

श्री कृष्ण जन्मभूमि पर निरीक्षण का ऐतिहासिक आदेश हिंदुत्व की जीत - हिन्दू महासभा

मंडल ब्यूरो अनिल चौधरी

हाथरस  मथुरा। अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने अपर सिविल जज सीनियर डिविजन ( तृतीय ) सोनिका वर्मा  द्वारा हिन्दू सेना द्वारा दायर श्रीकृष्ण जन्मस्थान - ईदगाह वाद में विवादित स्थल का निरीक्षण करने का आदेश जारी करने का स्वागत करते हुए इस आदेश को हिन्दू समाज की ऐतिहासिक जीत बताया है । 
       न्यायधीश सोनिका वर्मा के निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि निरीक्षण के स्थान पर। सर्वेक्षण का आदेश दिया होता तो तथ्यों को जुटाया जा सकता है । निरीक्षण में केवल यथास्थिति की रिपोर्ट तैयार होकर 20जनवरी को न्यायालय में प्रस्तुत की जाएगी । उन्होंने कहा कि निरीक्षण का आदेश आगाज अच्छा है  और निरीक्षण रिपोर्ट से स्पष्ट हो जाएगा कि श्री कृष्ण जन्म स्थान पर ही मुगल शासक औरगजेब के काल खंड  में श्री कृष्ण जन्मभूमि पर ईदगाह मस्जिद का निर्माण हुआ था । 
      हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने आज जारी बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि हिन्दू महासभा अपने स्थापना के समय से ही दावा करती रही है कि श्री कृष्ण जन्मभूमि पर ही ईदगाह मस्जिद निर्मित है , किंतु कांग्रेस की छद्म धर्मनिरपेक्षता और मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति ने हमेशा समुदाय विशेष को प्रसन्न रखने के लिए हिन्दू महासभा के दावे पर संज्ञान नहीं लिया ।
          हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केशव चौहान ने न्यायालय के आदेश पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि 20 जनवरी को निरीक्षण पर रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रतिदिन सुनवाई आरंभ कर हिन्दू समाज को श्री कृष्ण जन्मभूमि सौंपने को गति प्रदान करनी चाहिए । 
      राष्ट्रीय प्रचार मंत्री पत्रकार उपेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है किंतु पराजित नहीं । ईदगाह मस्जिद के निरीक्षण  के बाद न्यायालय को सौंपी जाने वाली रिपोर्ट से दुनिया के सामने सत्य उजागर होगा और श्री कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा । ठीक वैसे ही , जैसे काशी विश्वनाथ मंदिर में न्यायिक आदेश से सर्वेक्षण में शिवलिंग का सत्य दुनिया के सामने उजागर हुआ  है ।
             हिन्दू महासभा के ब्रज प्रांत अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के साथ हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने 18 दिसंबर को श्री कृष्ण लला के दर्शन कर भव्य मंदिर निर्माण का जो संकल्प लिया , वह संकल्प न्यायिक आदेश से पूरा होने की दिशा में आगे बढ़ा है । 
        हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय मंत्री दीपक कनोजिया ने कहा कि हिन्दू महासभा ने 6 दिसंबर को बिड़ला मंदिर से जंतर मंतर तक पदयात्रा आयोजित कर प्रधानमंत्री को मथुरा प्रकरण पर जो ज्ञापन सौंपा था , उसके आलोक में न्यायालय का निर्णय हिन्दू महासभा की जीत है ।